....

Asia Cup 2023 SL vs AFG: 2 रनों से श्रीलंका से हार गया अफगानिस्तान

 


Asia Cup 2023, SL vs AFG: लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में एशिया कप के अहम मुकाबले में श्रीलंका ने अफगास्तिान पर सिर्फ 2 रनों से जीत दर्ज की। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 291 रन बना दिए। अफगानिस्तान इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 289 रन बना पाई और 37.4 ओवर में उनके सभी 10 विकेट गिर गए। 

अफगानिस्तान टीम के लिए 292 रनों का लक्ष्य ज्यादा था, लेकिन फिर भी उनके खिलाड़‍ियों ने इस तरह पहुंचने की पूरी कोशिश की।टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरूआत शानदार रही। श्रीलंका के ओपनर पथूम निसंका और दिमुथ करूणारत्ने ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े। 

हालांकि, इसके बाद श्रीलंकाई टीम के विकेट जल्दी-जल्दी गिरे। लेकिन कुसल मेंडिस और चरिथ असलंका ने शानदार साझेदारी निभाई और टीम को मुश्किल से उबारा। कुसल मेंडिस ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 84 गेंदों पर 92 रन बनाये। 

इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जमाए। उनके अलावा चरिथ असलंका ने भी 43 गेंदों पर 36 रन बनाए। इसके बावजूद एक वक्त श्रीलंकाई टीम 227 रनों पर 7 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। लेकिन महीश तीक्ष्णा और दुनिथ वेल्लेगे ने आठवें विकेट के लिए 64 रनों की अहम पार्टनरशिप की और टीम का स्कोर 291 रनों तक पहुंचाया।

बता दें कि यह एशिया कप का आखिरी ग्रुप मैच है। इसके बाद 6 सितंबर से सुपर-4 राउंड के मुकाबले खेले जाएंगे। ग्रुप-ए से भारत और पाकिस्तान की टीम सुपर-4 राउंड के लिए क्वॉलीफाई कर चुकी है। 

वहीं ग्रुप-बी से शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेशी टीम सुपर-4 राउंड में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। अफगानिस्तान टीम को सुपर-4 राउंड में पहुंचने के लिए ना सिर्फ जीत दर्ज करनी होगी, बल्कि 37.1 ओवरों में ही 292 रन बनाने होंगे। 

किसी भी टीम के लिए ये बहुत मुश्किल है। इसलिए श्रीलंका का अगले राउंड में पहुंचना तय है। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment