....

क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज संभव, इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका


कोलंबो। क्या विश्वकप के लिए टीम इंडिया का एलान 3 सितंबर, रविवार को होने जा रहा है? दरअसल, विश्व कप में भाग ले रहे देशों को 5 सितंबर तक अपनी 15 सदस्यीय टीम की लिस्ट आईसीसी को भेजना है।


भारतीय टीम अभी श्रीलंका में है। टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर शनिवार को अचानक कैंडी पहुंचे। यहां कैंडी में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जा रहा था।


बारिश के कारण मैच रद्द कर दिया गया। इसके बाद मुख्य चयनकर्ता की कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ बैठक हुई। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में टीम फाइनल कर ली गई है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में ये खिलाड़ी खेलेंगे वर्ल्ड कप

टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा करेंगे। हाल के दिनों में शानदार प्रदर्शन के बाद ईशान किशन को भी टीम में जगह मिली है।

रोहित शर्मा के अलावा शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव के कंधों पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी रहेगी। ईशान किशन और केएल राहुल विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को भी टीम में जगह मिली है। चयन समिति और टीम प्रबंधन का मानना है कि बल्लेबाजी में गहराई होना चाहिए। यही कारण है कि ऑलराउंडर को तवज्जो दी गई है।

गेंदबाजी की तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के कंधों पर रहेगा। स्पिनर कुलदीप यादव को भी टीम में जगह मिली है।

भारत की संभावित विश्व कप टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली, शुभमन गिल, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment