....

Nepal पहुंचे बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री, लोगों ने किया जोरदार स्वागत

 


काठमांडू: बागेश्वर बाबा के नाम से मशहूर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों नेपाल में हैं। वह देवचुली में तीन दिवसीय रामकथा को सुनाने के लिए नेपाल पहुंचे हैं। एक दिन पहले काठमांडू पहुंचने पर बागेश्वर बाबा का जबरदस्त स्वागत किया गया।

 हजारों की भीड़ बाबा बागेश्वर की एक झलक पाने के लिए एयरपोर्ट के बाहर खड़ी थी। बाबा ने भी किसी भी भक्त को निराश नहीं किया। देवचुली में राम कथा के पहले ही दिन बागेश्वर बाबा ने "हिंदू राष्ट्र नेपाल की जय" बोलकर माहौल बना दिया। उनकी राम कथा को सुनने के लिए हजारों लोग देवचुली के शाश्वतधाम पहुंच रहे हैं। 

इससे पहले बागेश्वर बाबा ने ब्रिटेन में राम कथा सुनाई थी, जिसमें पहुंची भीड़ देख लोग हैरान हो गए थे।काठमांडू पहुंचने पर बागेश्वर बाबा ने पशुपतिनाथ मंदिर भी पहुंचे। यहां उन्हें भगवान शिव के दर्शन और पूजन किए। धीरेंद्र शास्त्री नेपाल के मशहूर हिंदू नेता वरुण चौधरी के निमंत्रण पर नेपाल पहुंचे हैं। 

देवचुली में उनकी राम कथा का समापन 21 अगस्त को होना है। राम कथा का आयोजन नेपाल के बुटवल-नारायण घाट मार्ग पर स्थित सीजी इंडस्ट्रियल पार्क शाश्वत धाम देवचुली में किया जा रहा है। बड़ी संख्या में उमड़ रही भीड़ को संभालने के लिए कथा आयोजकों ने पुलिस के अलावा सैकड़ों कार्यकर्ताओं को भी जगह-जगह पर तैनात किया है। 

गाड़ियों की पार्किंग के लिए कई खुले मैदानों को तीन दिन के लिए रिजर्व किया गया है। हालात यह है कि देवचुली में इस वक्त पैर रखने की भी जगह नहीं बची है।

राम कथा के पहले दिन पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने नेपाल के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यहां जन्मे सभी लोगों को गर्व होना चाहिए क्योंकि यह ऐसी पुण्यभूमि है, जहां पैदा होने वाले को अयोध्या नहीं जाना पड़ता है, बल्कि अयोध्या के राम को यहां आना पड़ता है। 

उन्होंने यह भी कहा कि नेपाल भक्ति की भूमि है, मां जानकी की जन्मस्थली है और भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर पूरी दुनिया में सनातन का झंडा फहराने वाला राष्ट्र है। 'राम कथा' के दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने हिंदू नेता वरुण चौधरी की प्रशंसा की और उन्हें नेपाल में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद दिया।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment