....

जौ का ये उपाय मंगल दोष से दिलाएगा छुटकारा

 जौ का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। इसका इस्तेमाल धार्मिक अनुष्ठान, मांगलिक कार्य और पूजा-अर्चना में किया जाता है। जौ सेहत के लिए भी फायदेमंद है। जौ का दान करने से पुण्य प्राप्त होता है। ज्योतिष शास्त्र में जौ के कई सरल उपाय बताए गए हैं। जिसे करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है। साथ ही धन की देवी मां लक्ष्मी विराजती हैं।

मंगल दोष से मुक्ति के लिए उपाय

यदि आपकी कुंडली में मंगल दोष है। ग्रहों की दशा बुरी चल रही है। दांपत्य जीवन में परेशानियां झेलनी पड़ रही है। ऐसे में सवा किलो जौ दूध से धोएं। फिर दक्षिण दिशा में एक कपड़े में बांधकर किसी भारी वस्तु के नीचे दबा दें। इससे मंगल दोष के साथ अन्य तकलीफों से छुटकारा मिल जाएगा।

गंभीर बीमारी से बचने के लिए उपाय

यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान हैं। ऐसे में अपने वजन के बराबर जौ लें। उससे अपनी नजर उतारकर बहते पानी में प्रवाहित कर दें। इससे स्वास्थ्य में सुधार होगा। साथ ही नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलेगा।

कर्ज से छुटकारा पाने का उपाय

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए रात में लाल वस्त्र में कुछ जौ बांध लें। फिर अपने बिस्तर के सिरहाने रख दें। सुबह उठकर जौ को पक्षियों को खिला दें। इससे कर्ज से शीघ्र ही छुटकारा मिल सकता है।

सुख-शांति के लिए उपाय

घर की सुख-शांति के लिए पूर्णमा या अमावस्या के दिन हवन करें। उसमें जौ चढ़ाएं। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा।

बिगड़ते काम बनाने के उपाय

अगर आपके बनते काम बिगड़ने लग रहे हैं, तो गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को जौ चढ़ाएं और दान करें। इससे जल्द आपको लाभ होगा और मनोकामना पूरी हो सकती है।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment