....

Rajgarh: CM Rise School में बच्चों को गायत्री मंत्र पढ़ने से प्रिंसिपल ने रोका, राज्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश

 


राजगढ़,: मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा शहर में स्थित शासकीय सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) के प्रिंसिपल ने बच्चों को गायत्री मंत्र पढ़ने से रोक दिया। दरअसल, मामला यह है कि प्रार्थना सभा के दौरान गायत्री मंत्र पढ़ने से प्रिंसिपल ने न सिर्फ बच्चों को रोका बल्कि बच्चों को डांट भी लगाई। 

इस दौरान घटनास्थल पर मौजूद एक शिक्षिका ने इस घटना का वीडियो बना लिया। स्कूल प्रिसिंपल का नाम दुष्यंत राणा है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

 वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों ने इस मामले पर संज्ञान लिया है। इस मामले पर शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) इंदर सिंह परमार ने गुरुवार को इसकी जांच के आदेश दिए। 

वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इस घटना पर ब्यावरा एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है।इंदर सिंह परमार ने कहा,"इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

नई शिक्षा नीति में कहा गया है कि सभी स्कूलों में भारतीय संस्कृति और परंपरा के मुताबिक शिक्षा दी जाएगी। सभी स्कूलों में सरस्वती वंदना अनिवार्य है।

दुष्यंत राणा ने इस मामले पर अपनी सफाई देते हुए कहा," चूंकि यह एक सरकारी स्कूल है, इसलिए यहां किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधि पर प्रतिबंध है। 

इस संदर्भ में हमने मंगलवार को एक बैठक की, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि केवल सुबह की स्कूल सभा के दौरान राष्ट्रगान, राष्ट्रीय गीत और एक प्रेरणादायक गीत गाया जाएगा।

लेकिन ,बच्चों को हमारे तीन शिक्षकों हरीश सक्सेना, बजरंग जांगड़े और नूतन दुबे ने उकसाया और छात्रों से जानबूझकर प्रार्थनाएं करवाई गईं जिन्हें हमने पहले बंद करने का फैसला किया था।"

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment