....

PM नरेंद्र मोदी 27 जून को आएंगे मध्यप्रदेश, भोपाल-धार में करेंगे रैली


भोपाल  :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को मध्यप्रदेश आ रहे हैं। वे भोपाल और धार जिले में दो बड़े कार्यक्रमों के साक्षी बनेंगे। भोपाल में होने वाला कार्यक्रम डिजिटल रैली से संबंधित होगा। यहां एक विशाल रोड शो की प्लानिंग भी की जा रही है।

27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले धार में जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां पर सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन से जुड़ा हुआ कार्यक्रम है। मध्य प्रदेश में सिकल सेल एनीमिया बीमारी को दूर करने के लिए सिकल सेल मिशन संचालित किया जा रहा है। 

गुजरात में मुख्यमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी ने इस तरह का मिशन सफलतापूर्वक संचालित भी किया था। अब मध्य प्रदेश में इस अभियान के जरिए जनजातीय वर्ग के वोट बैंक पर बीजेपी की कड़ी नजर है। मध्यप्रदेश की 47 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं। वर्तमान में इनमें से अधिकांश सीटें कांग्रेस के पास हैं।

 दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे। यह वंदे भारत ट्रेन जबलपुर से इंदौर के बीच में चलाई जानी है। गौरतलब है कि पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही हरी झंडी दिखा चुके हैं। यह ट्रेन रानी कमलापति स्टेशन से नई दिल्ली के बीच चलती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल के जंबूरी मैदान में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। भोपाल की रैली के माध्यम से प्रधानमंत्री देश के 10 लाख बूथ और प्रदेश के 64 हजार बूथों को डिजिटल रूप में संबोधित करेंगे। बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भोपाल में एक और रोड शो करने की गुजारिश भी की है लेकिन पीएमओ ने अभी इस पर सहमति नहीं दी है।


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment