....

अगर बारिश में धुल जाए IPL 2023 का पहला क्वालिफायर?



आईपीएल 2023 प्लेऑफ के मुकाबलों की ओर बढ़ चला है. टूर्नामेंट का पहला क्वालिफायर मैच आज (23 मई) चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. दोनों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के होम ग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा. मैच की शुरुआत शाम 7:30 बजे से होगी. इस मैच के दौरान चेन्नई का मौसम कैसा रहेगा? और अगर बारिश के चलते यह मैच नहीं हो पाया, तो मुकाबला का विजेता कैसे तय किया जाएगा. आइए जानते हैं सब कुछ.


क्या बारिश में धुल जाएगा IPL 2023 का पहला क्वालिफायर?


गुजरात और चेन्नई के बीच खेले जाने वाला पहला क्वालिफायर मैच चेन्नई में खेला जाएगा और Accuweather के मुताबिक इस मैच में बारिश का कोई चांस नहीं है. रिपोर्ट के मुताबिक, फैंस बिना किसी दखल के पूरे मैच का मज़ा ले सकेंगे. वहीं चेन्नई में तापमान 30-32 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. 


अगर बारिश में धुल गया मैच तो कैसे तय होगा विजेता



हालांकि मैच में बारिश का कोई अनुमान नहीं है, लेकिन फिर भी बारिश हो जाती है और मैच पूरा मैच नहीं हो पता है, तो सुपर ओवर के तहत विजेता यह किया जाएगा. यानी दोनों टीमें सिर्फ 1-1 ओवर का मैच खेलेंगी, उसमें जो टीम जीतेगी वो ही फाइनल में पहुंच जाएगी. 


अगर गीले मैदान के चलते सुपर ओवर भी नहीं पाया, तो प्वाइंटस टेबल की रैंकिंग के हिसाब से टीम को जीत दे दी जाएगी, यानी इस परिस्थिति में गुजरात विजेता बनकर फाइनल में पहुंच जाएगी. यह नियम आईपीएल 2023 के फाइनल को मिलाकर सभी प्लेऑफ के मैचों में लागू होंगे. 


गुजरात के खिलाफ खराब रहा चेन्नई का रिकॉर्ड 


बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल में अब तक तीन मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें गुजरात ने तीनों ही मैच में जीत अपने नाम की है. इस सीज़न के पहला लीग मैच में भी गुजरात और चेन्नई की टीमें आमने-सामने आई थीं, जिसमें गुजरात ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी.


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment