....

मंगल के कर्क में प्रवेश से बनेगा नीचभंग राजयोग

 मंगल के कर्क में प्रवेश से बनेगा नीचभंग राजयोग

वैदिक ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार ग्रह समय- समय पर राशि परिवर्तन करके राजयोग का निर्माण करते हैं, जिसका प्रभाव मानव जीवन और पृथ्वी पर सकारात्मक या नकारात्मक रूप से देखने को मिलता है। मंगल कर्क राशि में 10 मई की दोपहर 01 बजकर 44 मिनट पर प्रवेश करने जा रहे हैं, जो मंगल की नीच राशि मानी जाती हैं। वैसे तो कोई ग्रह नीच राशि में अशुभ फल प्रदान करता है। लेकिन यहां नीचभंग राजयोग बन रहा है। इससे 3 राशि के जातकों को धन लाभ और भाग्योदय के योग बन रहे हैं। मंगल का राशि परिवर्तन हर राशि को प्रभावित करता है। ज्योतिष शास्त्र में मंगल का यह गोचर महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि कर्क राशि में मंगल के गोचर और नीचभंग राजयोग का का कितना असर पड़ेगा।



मिथुन

मंगल ग्रह आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेंगे। नीचभंग राजयोग से आपको आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं और आपका आर्थिक पक्ष भी मजबूत हो सकता है। इस समय आपकी वाणी में प्रभाव देखने को मिलेगा। जिससे लोग आपके प्रति आकर्षित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन शानदार रहेगा। आपके कार्यक्षेत्र और जीवन में जो बाधाएं आ आ रही थीं वे दूर हो जाएंगी।

कर्क

इस राशि के लोगों के लिए नीचभंग राजयोग लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। कर्क राशि में मंगल ग्रह लग्न भाव में गोचर करने जा रहे हैं। इससे आपके व्यक्ति में निखार आएगा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपको जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। जीवनसाथी की तरक्की भी होती है। इस राशि वाले लोगों की आर्थिक परेशानियां भी कम होंगी। ऑफिस में पदोन्नति और अधिकारों में भी वृद्धि संकेत है। लेकिन इस समय आप पर शनि की ढैय्या चल रही है, इसलिए थोड़ा सेहत को लेकर सावधान रहें।

तुला

नीचभंग राजयोग आपके लिए शुभ और लाभदायक सिद्ध हो सकता है। मंगल ग्रह आपकी कुंडली के कर्म भाव पर गोचर करेंगे। इसलिए इस समय आपको कार्य और कारोबार में सफलता मिल सकती है। नौकरी कर रहे लोगों को इंक्रीमेंट और प्रमोशन मिल सकता है। कार्य में आपको जूनियर और सीनियर का साथ प्राप्त होगा। आपकी आमदानी में वृद्धि होगी और आय के साधन भी बढ़ेंगे। व्यापारियों को धनलाभ हो सकता है। वहीं परिवार और ऑफिस के काम के बीच में संतुलन बैठाना आपके लिए जरूरी हो सकता है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment