....

पश्चिम बंगाल हिंसा पर भाजपा ने TMC को घेरा, मजूमदार ने NIA जांच की उठाई मांग




पश्चिम बंगाल में रामनवमी (30 मार्च) पर हुई हिंसा को लेकर भाजपा ने टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर चौतरफा हमला किया है। सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने जहां सड़क पर प्रदर्शन किया, वहीं नेताओं ने जुबानी तीर भी चलाए।


विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि रिषड़ा में जब शुक्रवार को हिंसा हुई तब पुलिस ने जान-माल की रक्षा के लिए कुछ नहीं किया। जिन लोगों ने तोड़-फोड़ और पत्थरबाजी की उन्हें छोड़ दिया और हिंदू संगठन के 12 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। 100 से ज्यादा घरों में रेड की। इसके अलावा कल पुलिस ने महिलाओं के साथ भी बद्तमीज़ी की।


प्रदेश अध्यक्ष मजूमदार बोले- सिर्फ हमारे लिए धारा 144

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा कि पुलिस हमारे साथ सहयोग करने को तैयार नहीं है। हम जहां जाना चाहते हैं वहां धारा 144 लागू नहीं है। हम कह रहे हैं कि हम 3 लोग पैदल जाएंगे, लेकिन फिर भी पुलिस हमें जाने नहीं दे रही। पुलिस पूरी तरह से TMC के हाथों में है। इस मामले में CP भी कुछ नहीं कर सकते क्योंकि ममता बनर्जी उनकी मालिक हैं।


मजूमदार ने कहा कि हमने केंद्रीय बल की तैनाती और NIA द्वारा जांच की मांग की है। ऐसी कौन सी धारा 144 है, जिसमें बम चल रहे हैं। यहां के सांसद और चेयरमेन 144 में घूम रहे हैं। उनके लिए धारा 144 नहीं है?


दिलीप घोष ने कहा- ममता में कानून संभालने की क्षमता नहीं

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जो सरकार है, उनके पास कानून-व्यवस्था संभालने की क्षमता नहीं है। बंगाल धीरे-धीरे रसातल में जा रहा है। उनसे खुद कुछ संभाला नहीं जा रहा तो वो दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं।


लॉकेट चटर्जी बोलीं- मुस्लिम तुष्टीकरण के लिए ममता का ये प्लान


बंगाल में भाजपा महासचिव लॉकेट चटर्जी ने कहा कि मुस्लिम लोगों को खुश करने के लिए ममता बनर्जी ने सबको खुला छोड़ दिया है। सिर्फ रामनवमी पर ही नहीं बल्कि दुर्गा विसर्जन, सरस्वती पूजा शोभायात्रा पर हमाल होता है। हम NIA द्वारा जांच की मांग करते हैं। वोट बैंक की राजनीतिक के चलते पुलिस हिंदूओं को गिरफ्तार कर रहा है।


उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले बंगाल की सागरदिघी सीट पर चुनाव हुआ था, जिसमें TMC की हार हुई। मुस्लिम वोट बंट गया, जिसके बाद मुस्लिम वोट को खुश करने के लिए ये पहले से प्लान षड़यंत्र किया गया था।


पश्चिम बंगाल में तुष्टीकरण की राजनीति चल रही है। हालांकि इस विधानसभा चुनाव के दौरान मुसलमानों के साथ-साथ बंगाल के हिंदुओं ने भी वोट दिया था लेकिन उन्हें (ममता बनर्जी) सिर्फ मुसलमानों को ही देखना है।



ममता बनर्जी का पलटवार- सेंट्रल फोर्स ने भड़काया दंगा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यहां सेंट्रल फोर्स आई। फाइव स्टार होटल में ठहरी, दंगा भड़काया फिर भाजपा वालों के साथ मीटिंग की और फिर वापस लौट गई। इनके आने से सबसे पहले इनसे पूछे कि 100 दिन रोजगार का पैसा कहां है? बाद में दंगा भड़काने बंगाल आए। मैं आपके (जनता) लिए सब करूंगी लेकिन आपसे अनुरोध है कि पंचायत चुनाव और 2024 के चुनाव में आप दंगा करने वाली पार्टी भाजपा का समर्थन न करें।


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment