....

भाजपा पार्टी के लिए नहीं, देश के लिए सोचती है: मोदी

 


बेंगलुरु, कर्नाटक में सत्ता विरोधी लहर को दरकिनार करने और 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को ‘मोदी बनाम कांग्रेस’ करने की पुरजोर कोशिश की।

भाजपा की यह रणनीति पार्टी के मुख्य चुनाव प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नयी दिल्ली से कार्यकर्ताओं और कर्नाटक के मतदाताओं को नयी दिल्ली से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करने के दौरान साफ तौर पर सामने आयी।

मोदी ने अपने संबोधन में पार्टी कार्यकर्ताओं से कांग्रेस की रेवडियां बांटने की संस्कृति को समाप्त करने को कहा और साथ ही कांग्रेस पर झूठ बोलने और भ्रष्टाचार के आरोप लगाये।


कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए मोदी ने कहा, “ इनकी गारंटी का क्या मतलब, जब इनकी वारंटी ही खत्म हो चुकी है। ”

राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के विरुद्ध सरकार विरोधी लहर, पार्टी में उठते बगावती सुरों और कांग्रेस के राज्य सरकार पर 40 प्रतिशत ‘सरकारी शुल्क’ लगाने जैसे आरोपों के बीच मोदी का आज का संबोधन पूरी तरह से कार्यकर्ताओं में जोश भरने पर केंद्रित नजर आया।

मोदी ने कार्यकर्ताओंं से कहा कि वे लोगों को बताएं कि कैसे कांग्रेस के शासन काल में कर्नाटक में अस्थिरता ने यहां के लोगों को नुकसान पहुंचाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के विरोधियों का लक्ष्य केवल चुनाव जीतना है, जबकि भाजपा का उद्देश्य देश को अगले 25 वर्षों में समस्याओं से मुक्ति दिलानी है।


प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा,“ कांग्रेस इस बारे में बात नहीं करती कि देश में दूसरा एम्स बनाने में कितना समय लगा, लगभग 60 साल लग गए। देश में 1947-2014 के बीच केवल 380 मेडिकल कॉलेज थे, जबकि 2014 के बाद से यह बढ़कर 600 से अधिक हो गये हैं। ऐसा इसलिए है, क्योंकि भाजपा तेजी से और समयबद्धता के साथ काम करती है, जबकि कांग्रेस अधूरे मन से काम करती है।


मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ‘शॉर्टकट’ नहीं लेती है, वह देश के विकास और भविष्य के लिए संपत्ति निर्माण की दिशा में काम करती है।


उन्होंने कहा, “ शॉर्टकट आपकी क्षमता को कम कर देगा। भाजपा पार्टी के लिए नहीं, देश के लिए सोचती है। हमें राज्य और देश में सच्चा विकास देखने के लिए रिश्वत और तुष्टिकरण की राजनीति को नष्ट करना होगा। ”उन्होंने राज्य के लोगों को डबल-इंजन सरकार के फायदों के बारे में बताने के लिए कार्यकर्ताओं का भी आह्वान किया और कहा, “ डबल-इंजन सरकार का मतलब है कि लोगों को योजना के लाभ तेजी से देखने को मिले। ”उन्होंने कहा, “ गैर भाजपा शासित राज्यों की सरकारें अपने फायदे के लिए योजनाओं में बदलाव कर देती हैं। अगर डबल इंजन की सरकार नहीं होगी, तो लोगों को समस्याएं होंगी। अगर डबल इंजन की सरकार होगी, तो लोगों के लिए विकास दोगुनी रफ्तार से होगा। ”प्रधानमंत्री ने भरोसा जताया कि जिस तरह से भाजपा कार्यकर्ताओं को लोगों का समर्थन मिला है, उसे देखकर खुशी हुई है कि भाजपा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करेगी। भाजपा कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत चुनाव में जीत दिलायेगी।उन्होंने कहा, “ कर्नाटक में लोकतंत्र का त्योहार है। आप भगवान बसवेश्वर की भूमि से हैं, जिन्होंने लोकतंत्र के सिद्धांतों को लोगों तक पहुंचाया। एक राष्ट्रवादी और एक भाजपा कार्यकर्ता होने के नाते, आपके पास दोहरा गौरव है। ”

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment