....

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मिले ग्राम रोजगार सहायक

 




भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ग्राम रोजगार सहायकों की कार्य समस्याओं का परीक्षण कर उनके हित में आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। इन्हें मिल रहे मानदेय में वृद्धि के लिए विचारोपरांत ऐसा निर्णय लिया जाएगा, जिससे इनकी जीवन नैया आसानी से चले।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज समत्व भवन के सभाकक्ष में नरसिंहपुर जिले से संकल्प यात्रा कर राजधानी पहुँचे ग्राम रोजगार सहायकों (जीआरएस) को संबोधित कर रहे थे। विभिन्न ग्राम पंचायतों में कार्यरत रोजगार सहायकों ने बताया कि वे मुख्यमंत्री श्री चौहान से भेंट करने के लिए पंक्तिबद्ध होकर शालीनतापूर्वक न सिर्फ पैदल चलकर आए हैं, बल्कि प्रदेश में संचालित जन-कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार का कार्य करने के‍लिए योजनाओं की महत्वपूर्ण जानकारी देने वाली तख्तियाँ भी साथ लेकर चले। इसके लिए उन्होंने विधिवत अवकाश भी लिया है। रोजगार सहायकों का उद्देश्य मुख्यमंत्री श्री चौहान की पहल पर लागू उपयोगी जनहितकारी योजनाओं और राज्य शासन के अन्य कल्याणकारी कार्यक्रमों की बात आमजन तक पहुँचाना है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मेरे संज्ञान में जब यह बात आयी कि नरसिंहपुर जिले से रोजगार सहायक पदयात्रा करते हुए भोपाल पहुँच रहे हैं, तो सहर्ष भेंट और चर्चा के लिए समय निर्धारित किया। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्हें रोजगार सहायकों द्वारा अपनी समस्या के समाधान के लिए अपनाया गया यह शालीन तरीका पंसद भी आया। यह अद्भुत तरीका प्रभावित करता है। सिर्फ मांगें सामने रखने वाले अन्य लोगों के लिए भी यह प्रेरक है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रोजगार सहायकों के साथ अन्य विषयों पर भी चर्चा की और समूह चित्र खिंचवाया।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment