....

प्रीति जिंटा के होश उड़ा दिए विराट कोहली ने कप्‍तान बनते ही



विराट कोहली करीब दो साल बाद अपनी टीम आरसीबी की कप्‍तानी कर रहे हैं। टीम के कप्‍तान फॉफ डुप्‍लेसी पूरी तरह से फिट नहीं हैं, इसलिए वे आज का मैच बतौर कप्‍तान नहीं खेल रहे थे, लेकिन वे इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर के तौर पर मैदान में आए और धुआंधार पारी खेलकर चले गए। लेकिन कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी एक बार फिर से विराट कोहली संभाल रहे हैं। हालांकि पिछले मैच में ही फॉफ डुप्‍लेसी कुछ मुश्किल में थे और यही कारण रहा कि उस मैच में कुछ देर के लिए जब वे मैदान छोड़ कर गए तो कप्‍तानी ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने संभाली। लेकिन इस बार पूरे मैच में कोहली कप्‍तानी करते हुए दिखाई दिए। वे टॉस के लिए मैदान में आए। मजे की बात ये रही कि दोनों टीमों के नियमित कप्‍तान आज कप्‍तानी नहीं कर रहे थे। शिखर धवन के साथ भी दिक्‍कत है और उनकी जगह सैम करन कप्‍तानी कर रहे हैं। इस बीच जब आरसीबी की गेंदबाजी आई तो विराट कोहली ने पारी की दूसरी ही गेंद पर एक ऐसा फैसला किया, जिससे पंजाब किंग्‍स की सह मालकिन प्रीति जिंटा के होश ही उड़ गए। इसके बाद चौथे ओवर में फिर कुछ इसी तरह की घटना हुई। चलिए आपको विस्‍तार से बताते हैं कि आखिर हुआ क्‍या है। 

विराट कोहली ने मोहम्‍मद सिराज की गेंद पर पहले ही ओवर में लिया सटीक डीआरएस 


दरअसल आरसीबी ने बल्‍लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 174 रन बनाए, यानी पंजाब किंग्‍स के सामने जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्‍य था। ये लक्ष्‍य ऐसा होता है कि दोनों में से कोई भी टीम जीत सकती है। यानी बराबरी का मौका। शिखर धवन की गैर मौजूदगी में सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर पंजाब किंग्‍स ने अथर्व ताइडे और प्रभसिमरन सिंह को भेजा। उधर गेंदबाजी की कमान कोहली ने सिराज के हाथ में दी। मोहम्‍मद सिराज की पहली ही गेंद पर अथर्व ने चौका लगा दिया। इसके बाद अगली गेंद पर रोमांच देखने के लिए मिला। ऐसा लगा कि गेंद अर्थव पैड पर लगी, मोहम्‍मद सिराज समेत पूरी टीम ने जोरदार एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील की। लेकिन अंपायर ने इस नकार दिया। विराट कोहली ने अपने साथियों से बात की और तय किया वे डीआरएस लेंगे। जब रिप्‍ले देखा गया तो पता चला कि गेंद और बैट का सम्‍पर्क नहीं हुआ था और गेंद सीधे पैड पर जाकर लग रही थी और उसके बाद स्‍टंप पर जाकर लगती। तीसरे अंपायर ने आउट दिया। यानी डीआरएस काम आ गया। पहली गेंद पर चौका खाने के बाद सिराज ने अपना बदला पूरा कर लिया। इसके बाद टीवी स्‍क्रीन पर पंजाब किंग्‍स की सहमालकिन प्रीती जिंटा दिखाई दीं, जो काफी हैरान परेशान नजर आ रही थीं। अथर्व ताइडे ने दो गेंदों का सामना किया और चार रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पूरे मोहली के मैदान पर आरसीबी आरसीबी की गूंज सुनाई देने लगी, जबकि ये पंजाब किंग्‍स का होम ग्राउंड है। 


विराट कोहली ने डीआरएस लेकर लियाम लिविंगस्‍टेन को भी किया 

इसके बाद मैच के चौथे ओवर में फिर से ऐसा ही कुछ देखने के लिए मिला। इस बार भी गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ही थे, वहीं बल्‍लेबाज लियाम लिविंगस्‍टेन थे। जो इस साल के आईपीएल में पहली बार खेलने के लिए उतरे थे। अपनी चौथी ही गेंद पर लियाम लिविंगस्‍टेन गच्‍चा खा गए और गेंद उनके पैड पर जाकर लगी। मोहम्‍मद सिराज ने फिर से अपील की, लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया। कप्‍तान विराट कोहली ने सिराज और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक से एक छोटी सी चर्चा की और डीआरएस के लिए चले गए। यहां भी पता चला कि गेंद स्‍टंप पर जाकर लग रही है। चार गेंद पर दो रन बनाकर लियाम लिविंगस्‍टेन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इस तरह से मैच की शुरुआत में ही दो बार ऐसा हुआ कि विराट कोहली ने सटीक डीआरएस लिया और दोनों बार वो सही भी साबित हुए। इसके अलावा भी विकेट गिरते रहे और बार बार स्‍क्रीन पर प्रीती जिंटा दिखाई देती। जब बल्‍लेबाज चौका या छक्‍का लगाते तो प्रीती जिंटा ताली बजाते हुए उनकी हौसलाअफजाई कर रही थी, लेकिन आउट होने पर निराश होते हुए भी दिख रही थीं। 


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment