....

MP : कैबिनेट में भोपाल में तीन के स्थान पर पांच तहसील के प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर


भोपाल  :भोपाल में तीन तहसीलों की जगह पांच तहसीलों को गठित करने का प्रस्ताव आने की संभावना है। इसके अलावा पन्ना में कृषि महाविद्यालय के गठन का प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक होगी। बैठक में कई अहम प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। इसमें भोपाल में तीन तहसीलों की जगह पांच तहसीलों को गठित करने का प्रस्ताव आने की संभावना है। इसके अलावा पन्ना में कृषि महाविद्यालय के गठन का प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है।

 कैबिनेट में हुजूर और कोलार तहसील का पुनर्गठन कर संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़), महाराणाप्रताप नगर, तात्या टोपे नगर तहसील के गठन का प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जा रहा है। माना जा रहा है कि भोपाल में अब तीन के स्थान पर पांच तहसीलें करने के प्रस्ताव को कैबिनेट में मंजूरी मिलेगी।

भोपाल जिले की जनसंख्या बढऩे के बाद आम नागरिकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब तहसीलों का पुर्नगठन करते हुए शहरी क्षेत्र में चार तहसीलें बनाई जाएंगी। पांचवीं तहसील बैरसिया ग्रामीण क्षेत्र में आती है। इसके अलावा खंडवा, सिंगरौली, आगर मालवा जिलों में भी नवीन तहसीलों के गठन के प्रस्ताव लाया जा रहा है। खंडवा जिले के छैगांव मांखन, सिंगरौली जिले में बरगवां और आगर-मालवा के सोयतकला को तहसील बनाने का प्रस्ताव भी राजस्व विभाग द्वारा लाया जा रहा है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment