....

कमलनाथ के गढ़ में गरजे अमित शाह, शिवराज ने कमलनाथ को कहा- कपटनाथ, झूठनाथ

 छिंदवाड़ा की सातों सीटें जीतने का किया उद्घोष



मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह खूब गरजे। महाविजय उद्घोष जनसभा में कहा कि इस क्षेत्र की सातों विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करेंगे। 2024 में लोकसभा सीट भी जीतेंगे। उन्होंने मंच से कमलनाथ से सवाल भी पूछे। उन्होंने कहा कि सवा साल आपकी सरकार रही। जनता ने आपको मौका दिया। आपने क्या किया? इसका हिसाब-किताब दो। लूट-खसोट का काम किया। शिवराज सिंह जो योजनाएं शुरू कर गए थे, वह भी बंद करा दी। कमलनाथ और कांग्रेस पार्टी, दोनों वादा करने के लिए ही हैं। वादे कभी पूरा नहीं करते हैं। 


भाजपा ने लोकसभा और विधानसभा चुनावों में हारी सीटों पर अपनी रणनीति बनाई है। इसी कड़ी में महाविजय उद्घोष जनसभा का आयोजन छिंदवाड़ा में किया गया था। भाजपा किसी भी स्थिति में छिंदवाड़ा की सात विधानसभा और लोकसभा सीट जीतना चाहती है। इसके लिए रणनीति बनाने ही शाह छिंदवाड़ा पहुंचे। उन्होंने जनसभा में कहा कि कमलनाथ से पूछना चाहता हूं कि मध्यप्रदेश की जनता ने आपको एक मौका दिया था। आपने क्या किया? उसका हिसाब-किताब तो छिंदवाड़ा वालों को देना चाहिए। नया करने का तो छोड़ो, कमलनाथ ने भ्रष्टाचार से लूट-खसोट की है। कॉम्प्लेक्स सिंचाई योजना में सैकड़ों करोड़ रुपये का एडवांस पेमेंट कर दिया। वह भी किसी प्रक्रिया के बिना। उनके आसपास के लोग भी फंस गए। अगस्ता वेस्टलैंड के घपले-घोटालों में भी उनका नाम आया। आपने बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी, दिया क्या किसी को? वृद्धावस्था पेंशन योजना बढ़ाने वाले थे, बढ़ाई थी क्या? शिवराज जी ने जो शुरू किया था, वह भी बंद कर दिया। तीर्थदर्शन योजना और संबल योजना को बंद कर दिया था। सतपुड़ा सहकारी शकर कारखाना, भाखरा कलन, माचिस के कारखाने की बात, कुछ नहीं किया। छिंदवाड़ा शहर में दो फ्लाईओवर बनाने वाले थे, बनाए क्या?


मोदी है तो देश सुरक्षित 

शाह के भाषण में ज्यादातर हिस्सा नरेंद्र मोदी सरकार और उसकी उपलब्धियों पर ही फोकस रहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा तो दिया, लेकिन गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। वहीं, भाजपा की मोदी सरकार ने पिछले नौ साल में 80 करोड़ गरीबों के जीवन में बड़ा परिवर्तन लाने का काम किया है। मोदी जी ने 130 करोड़ लोगों को मुफ्त में कोरोना का टीका लगाया। गरीबों के घर में प्रति व्यक्ति प्रति माह पांच किलो अनाज फ्री में पहुंचाने की व्यवस्था की। 


धारा 370 पर भटकाती थी कांग्रेस

शाह ने आरोप लगाते हुए पूछा कि कश्मीर भारत का है या नहीं? धारा 370 हटनी थी या नहीं हटनी थी? कांग्रेस पार्टी आजादी से अब तक धारा 370 को लटकाती थी। भटकाती थी। अटकाती थी। हटाती नहीं थी। मोदी जी ने 5 अगस्त 2019 को एक बिल लाकर धारा 370 को समाप्त कर दिया। इसके साथ ही भारत माता का मुकुटमणि हमारा कश्मीर हमेशा के लिए भारत ms जुड़ गया। यह नरेंद्र मोदी ही कर सकते हैं और कोई नहीं। कांग्रेस पार्टी के जमाने में तो पाकिस्तान से आलिया-मालिया, जमालिया रोज घुस जाते थे। जवानों के सिर काटकर ले जाते थे। कांग्रेस उफ तक नहीं करती थी। उरी और पुलवामा में हमे हुए तो मोदी ने दस दिन के अंदर एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक कर घर में घुसकर आतंकियों का सफाया किया है। देश को सुरक्षा केवल भाजपा ही दे सकती है। 


सिर्फ 36 हजार से हारे थे, अब जीतेंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, दोनों ने ही पिछले लोकसभा चुनावों में हुई 36 हजार वोटों की हार को याद दिलाया। हार का अंतर लगातार कम हुआ है। शाह ने कहा कि इस क्षेत्र में बहुत कम बार भाजपा जीती है। (सुंदरलाल) पटवा जी को एक बार जिताया था। पिछली बार 36 हजार वोट से हारे थे। अब की बार विधानसभा के चुनावों में सातों सीटें भाजपा को जीतना है। 2024 में छिंदवाड़ा सीट जीतना है। मध्यप्रदेश में भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाएंगे, यह संकल्प लीजिए। 


शिवराज ने कमलनाथ को कहा- कपटनाथ, झूठनाथ

शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कमलनाथ को कपटनाथ और झूठनाथ भी कहा। उन्होंने सभा में कहा कि उन्होंने वीडियो जारी कर एक सवाल पूछा है कि 5,600 करोड़ रुपये की सिंचाई कॉम्प्लेक्स परियोजना का काम क्यों रोक दिया?  सुन लो कमलनाथ, हमने इसलिए रोका है कि तुमने बिना डिजाइन के अनुमोदन के, बिना कार्य प्रारंभ किये ठेकेदारों को 2,150 करोड़ रुपये का भुगतान करने का पाप किया है। हम जांच कर रहे हैं, अधिकारी सस्पेंड हुए हैं। तुम किसी योजना में खाते जाओ और चलता रहे, हम ऐसे नहीं होने देंगे। प्रधानमंत्री जी ने कहा है, न खाऊंगा, न खाने दूंगा! तुमने किया क्या है? सवा साल भ्रष्टाचार किया। हमने मेडिकल कॉलेज के लिए 800 करोड़ स्वीकृत किये हैं। तुमने 1,500 करोड़ स्वीकृत किये थे लेकिन खाने के लिए किये थे। हम 800 करोड़ में ही शानदार मेडिकल कॉलेज बनाएंगे। बड़ी डींग हांकते हैं। कमलनाथ का बस चले तो बोले कि पातालकोट भी मैंने बनवा दिया।  


अमित भाई से घबरा गए कांग्रेस वाले

शिवराज ने कहा कि अमित भाई ने कदम भी नहीं रखा था और कांग्रेस वाले घबरा गए। छिंदवाड़ा तुम्हारी जागीर है क्या कमलनाथ, कोई ठेका लेकर रखा है क्या? कमलनाथ ने पाप किया था। शून्य प्रतिशत ब्याज पर कर्ज देना कमलनाथ ने बंद किया। बैगा, भारिया और सहरिया जनजाति की बहनों को 1,000 रुपये देना बंद कर दिया। हम बेटियों की शादी करते थे, तुमने अहंकार में 51,000 देने का कहा, बेटी की शादी हो गई लेकिन कमलनाथ का पैसा नहीं आया! बुजुर्गों की तीर्थदर्शन योजना बंद करने का पाप कमलनाथ ने किया! गरीब गर्भवती बहनों को हम 16,000 रुपये देते थे, ये लड्डू के पैसे भी कमलनाथ खा गए। ये कमलनाथ नहीं कपटनाथ हैं, इन्होंने सभी योजना बंद कर दी! ये कमलनाथ नहीं झूठनाथ हैं, रोज नई घोषणाएं करते हैं! हमने जब कहा कि बहनों को 1,000 रुपये देंगे, तो कहने लगे कि 1,500 रुपये कांग्रेस देगी! अरे ढपोरशंख! बेरोजगारी भत्ता तो दिया नहीं, रोजगार के नाम पर ढोर चराने और बंदर नचाने का कह दिया!


पूरी कांग्रेस हो गई अनाथ

शिवराज ने कहा कि अजब कांग्रेस हो गई है। ऊपर प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, सोनिया गांधी! नीचे प्रदेश अध्यक्ष - कमलनाथ, मुख्यमंत्री कौन बनेगा - कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष कौन बनेगा - कमलनाथ, युवाओं का नेता - नकुलनाथ! पूरी कांग्रेस हो गई अनाथ! ऐसे कमलनाथ की छुट्टी करो छिंदवाड़ा से! हम अमित शाह जी के मार्गदर्शन में सातों सीटें छिंदवाड़ा में जीतेंगे। पिछली बार लोकसभा का चुनाव बाल-बाल बच गया था, इस बार वो भी जीतेंगे! 



Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment