....

कांग्रेस विधानसभा चुनाव में पंचायत प्रतिनिधियों को आगे करेगी

 कांग्रेस विधानसभा चुनाव में पंचायत प्रतिनिधियों को आगे करेगी

नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पंचायत प्रतिनिधियों को आगे करेगी। ग्रामीण क्षेत्रों में बूथ प्रबंधन की कमान पंचायत प्रतिनिधि संभालेंगे। इसके लिए पार्टी का पंचायत प्रकोष्ठ ऐसे कार्यकर्ताओं की सूची तैयार कर रहा है, जो पूरा समय मतदान केंद्र पर दे सकें। वहीं, सरपंच, जनपद एवं जिला पंचायत सदस्यों की मांगों को लेकर प्रदेश में बड़े आंदोलन की तैयारी भी की जा रही है। विधानसभा का बजट सत्र संपन्न होने के बाद इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ बैठक करेंगे।


कांग्रेस विधानसभा चुनाव में मतदान केंद्रों का प्रबंधन करने के लिए तीन स्तरीय व्यवस्था बना पर काम कर रही है। इसमें पार्टी की सभी इकाइयों की टीम मतदान केंद्र पर सक्रिय रहेगी। पंचायत राज प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डीपी धाकड़ का कहना है कि पंचायत चुनाव में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार बड़ी संख्या में चुनाव जीते थे।

पुलिस, प्रशासन और पैसों का दुरुपयोग करके भाजपा ने जिला और जनपद पंचायत में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष अपने बनवा लिए पर ये आज भी मन से कांग्रेस से ही जुड़े हैं। सरपंच और पंच भी बड़ी संख्या में कांग्रेस समर्थित हैं। इन सबको विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बूथ प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी क्योंकि इनका ही नेटवर्क सबसे तगड़ा होता है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment