....

मीन राशि में तीन मित्र ग्रहों की युति का दुर्लभ संयोग

 मीन राशि में तीन मित्र ग्रहों की युति का दुर्लभ संयोग 

ज्योतिष में सूर्य को सबसे बली माना जाता है, जबकि शुभ ग्रहों में गुरु सबसे शुभ फल देनेवाला ग्रह है। बुध को भी शुभ ग्रहों के साथ होने पर शुभ माना जाता है। मार्च के महीने में ये तीनों ग्रह एक ही राशि यानी मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र में जितना ग्रहों के राशि परिवर्तन का महत्व होता है उतना ही किसी एक राशि में एक या एक से अधिक ग्रह की युति का होता है। ऐसे में इन तीन ग्रहों की मीन राशि में युति का सभी राशियों के जातकों पर कुछ ना कुछ प्रभाव जरुर पड़ेगा। 16 मार्च की सुबह 10 बजकर 33 मिनट से मीन राशि में बुध, गुरु और सूर्य की एक साथ दुर्लभ युति बनी है। इस युति से सभी 12 राशियों के ऊपर प्रभाव पड़ेगा लेकिन कुछ ऐसी राशियां होंगी जिन्हें इसका विशेष फल मिलेगा। तो आईये जानते हैं कि इस युति की वजह से किन राशियों के अच्छे दिन शुरु होनेवाले हैं।



वृषभ राशि

आपकी राशि में इन ग्रहों की युति 11वें भाव में होगी। इस अवधि में जातकों को आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। नौकरी कर रहे लोगों को कोई बड़ा पद या पैतृक संपत्ति का फायदा मिल सकता है। आपका संपर्क कुछ बड़े ही प्रभावशाली लोगों के साथ होगा, जिसका आपको अच्छा लाभ मिलेगा। जो लोग अगर किसी व्यापार या काम धंधे में लगे हुए हैं, उनकी कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों के लिए भी तरक्की का समय है। आपको अपने सभी प्रयासों में सफलता हासिल होगी।

मिथुन राशि

आपकी राशि के दशम भाव में गुरु, सूर्य और बुध की युति हो रही है। खास बात ये है कि ये तीनों ग्रह दशम भाव यानी रोजगार भाव के कारक हैं। इनका एक साथ अपने ही कारक भाव में बैठना आपको अपने रोजगार में अभूतपूर्व कामयाबी दिलाएगी। अगर आपकी कुंडली में बुध शुभ स्थान पर है, तो आपको व्यवसाय में जबरदस्त मुनाफा होने के योग बन रहे हैं। सरकारी नौकरी करनेवालों की तरक्की हो सकती है। शिक्षा, ज्ञान-विज्ञान आदि से जु़ड़े लोगों को नई कामयाबी मिल सकती है। ये समय आपके लिए बहुत ही शुभ रहनेवाला है।

वृश्चिक राशि

आपकी राशि से बुध,सूर्य और गुरु की युति पांचवें भाव में हुआ है। आपके लिए यह युति बहुत ही शानदार परिणाम दिलाएगी। अचानक धन प्राप्त करने के कई मौके हासिल होंगे। शेयर बाजार, सट्टा, निवेश आदि में बहुत लाभ होने से योग हैं। व्यापार जगत के लिए यह युति खास योजनाओं में प्रगति दिलाएंगी। समाज में मान सम्मान और धन में वृद्धि होगी। इसके अलावा छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में बहुत कुछ अच्छा परिणाम मिलने के संकेत हैं।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment