....

मशहूर अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक ने 67 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा

 मशहूर अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक ने 67 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और जाने-माने डायरेक्टर सतीश कौशिक का ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। डायरेक्टर सतीश कौशिक का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है। फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि जानता हूं मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है, लेकिन अपने जिगरी दोस्त के बारे में ये लिखूंगा, ऐसा कभी नहीं सोचा था। अनुपम खेर ने आगे लिखा कि सतीश, तुम्हारे बिना जिंदगी पहले जैसी नहीं रहेगी।


सतीश कौशिक बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता, कॉमेडियन के साथ साथ स्क्रिप्ट राइटर, निर्देशक और निर्माता के रूप में भी थी। सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1965 को हरियाणा में हुआ था, बॉलीवुड में अपना ब्रेक पाने से पहले उन्होंने थिएटर में काम किया था और अपनी पहचान बनाई थी। फिल्म अभिनेता के रूप में सतीश कौशिक को 1987 में आई फिल्म मिस्टर इंडिया के कैलेंडर से पहचान मिली थी, उनका यह किरदान काफी पसंद किया गया था। बाद में साल 1997 में दीवाना मस्ताना में पप्पू पेजर का किरदार निभाया था।

सतीश कौशिक को 1990 में राम लखन के लिए और 1997 में साजन चले ससुराल के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था। कई फिल्मों में उन्होंने हास्य कलाकार की भूमिका निभाई थी। सतीश कौशिक की स्कूली पढ़ाई दिल्ली में हुई थी। ग्रेजुएशन के बाद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) में दाखिला ले लिया था और 1983 में बॉलीवुड में कदम रखा। 1985 में उन्होंने शशि कौशिक से शादी की।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment