....

मुख्यमंत्री चौहान ने की कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा

 मुख्यमंत्री चौहान ने की कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि जन-कल्याणकारी तथा हितग्राहीमूलक योजनाओं के हितग्राहियों को योजनाओं से जुड़ने के अपने अनुभव जन-सामान्य से साझा करने के अवसर प्रदान किए जाएँ। जिला स्तर पर हो रहे कार्यक्रमों में संवाद के लिए विशेष सत्र रखा जाए। हितग्राही स्वयं बताएँ कि वे योजनाओं से कैसे जुड़े और उनके जीवन में इससे क्या बदलाव आए हैं। इस प्रकार के अनुभव साझा करने से लोगों को योजनाओं की जानकारी मिलेगी। वे स्वयं भी योजनाओं से जुड़ने के लिए प्रेरित होकर लाभ उठाएंगे।



मुख्यमंत्री चौहान निवास कार्यालय समत्व भवन में 15 फरवरी को रीवा एयरपोर्ट के शिलान्यास तथा 17 फरवरी को ग्वालियर में होने वाले कार्यक्रम के लिए जारी तैयारियों की वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वर्चुअली समीक्षा कर रहे थे।

15 फरवरी को रीवा में होगा महिला सम्मेलन


मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि रीवा एयरपोर्ट का शिलान्यास विंध्य क्षेत्र के विकास की गारंटी है। इससे रीवा सहित सीधी, सतना, सिंगरौली और पन्ना की देश के बड़े शहरों से कनेक्टिविटी बढ़ेगी और क्षेत्र की आर्थिक गतिविधियों को प्रोत्साहन मिलेगा। रीवा में महिला सम्मेलन भी होगा, जिसमें लाड़ली लक्ष्मी, महिला खेल प्रतिभाओं और उद्यमी महिलाओं का सम्मान किया जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान रीवा के विकास में उल्लेखनीय योगदान देने वाले वरिष्ठ नागरिकों का भी सम्मान करेंगे। साथ ही विभिन्न विकास योजनाओं के हितग्राहियों पर केन्द्रित पुस्तिका का विमोचन होगा। मुख्यमंत्री चौहान 800 करोड़ रूपये से अधिक लागत के कार्यों के भूमि-पूजन करेंगे। इनमें 5 सी.एम. राइज स्कूल भी हैं।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment