....

बेटियों को उच्च शिक्षा में सहयोग भी किया जा रहा है।

 मुख्यमंत्री चौहान के साथ समत्व भवन में हुई बैठक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि निगम मंडल के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष प्रदेश में चल रही विकास यात्रा से जुड़ कर हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलवाने और उन्हें जागरूक बनाने के प्रयासों में सहभागिता करें। प्रदेश में लाड़ली बहना योजना से समाज में महिलाओं के बड़े वर्ग को आर्थिक सहयोग की पहल की गई है। विभिन्न वगों के कल्याण के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। पूर्व में विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा, सहरिया और भारिया के लोगों को प्रतिमाह सहायता देने की शुरूआत की गई है। विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति और बेटियों को उच्च शिक्षा में सहयोग भी किया जा रहा है।


मुख्यमंत्री चौहान ने मुख्यमंत्री निवास समत्व भवन में निगम मण्डल के अध्यक्ष और उपाध्यक्षों के साथ बैठक में उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में विकास और हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन में जनप्रतिनिधियों का सहयोग मिल रहा है। मंत्री, सांसद, विधायक यात्राओं में भागीदारी कर रहे हैं। निगम मण्डल के पदाधिकारी भी जनता के हित में भागीदारी सुनिश्चित कर इन प्रयासों को सफल बनाएँ। प्रारंभ में मुख्यमंत्री चौहान का निगम अध्यक्ष और उपाध्यक्षों ने प्रतीक-चिन्ह, गणेश प्रतिमा और 


कलाकृतियाँ भेंट कर बैठक आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया। तीर्थ मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष माखन सिंह, गोपालन एवं पशु संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानंद सहित अनेक निगम अध्यक्ष और उपाध्यक्ष उपस्थित थे।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment