....

एकनाथ शिंदे गुट को शिवसेना का नाम और प्रतीक चिन्‍ह

 एकनाथ शिंदे गुट को शिवसेना का नाम और प्रतीक चिन्‍ह

भारत के चुनाव आयोग ने आदेश दिया कि पार्टी का नाम "शिवसेना" और पार्टी का प्रतीक "धनुष और तीर" एकनाथ शिंदे गुट द्वारा बनाए रखा जाएगा। भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने शुक्रवार को आवंटित किया कि पार्टी का नाम 'शिवसेना' और धनुष और तीर का पार्टी चिन्ह एकनाथ शिंदे गुट द्वारा रखा जाएगा। ईसीआई ने कहा कि शिंदे गुट का समर्थन था। जून 2022 में जब एकनाथ शिंदे ने तख्तापलट किया तो पार्टी में दो गुट उभर आए। पार्टी उद्धव ठाकरे और एकांत शिंदे के समर्थकों के बीच बंट गई। शिंदे के तख्तापलट के कारण महाराष्ट्र में महा विकास अघडी सरकार बनी और उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया। शिंदे को बाद में देवेंद्र फडणवीस के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई।


संजय राउत ने कहा चिंता नहीं


उद्धव ठाकरे गुट के संजय राउत ने कहा कि हमें चिंता करने की जरूरत नहीं है। जनता हमारे साथ है। हम एक नए प्रतीक के साथ जाएंगे और इस शिवसेना को एक बार फिर जनता की अदालत में उठाएंगे। चुनाव आयोग के आदेश पर कि पार्टी का नाम "शिवसेना" और प्रतीक "धनुष और तीर" शिंदे गुट द्वारा बनाए रखा जाए, अब राजनेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं|

शिंदे ने कहा, बाला साहेब के विचारधारा की जीत


पार्टी के नाम "शिवसेना" और प्रतीक "धनुष और तीर" पर चुनाव आयोग के आदेश पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शिंदे गुट द्वारा बनाए रखे जाने पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, यह हमारे कार्यकर्ताओं, सांसदों, विधायकों, जनप्रतिनिधियों और लाखों शिवसैनिकों की बालासाहेब और आनंद दीघे की विचारधाराओं की जीत है। यह लोकतंत्र की जीत है। यह देश बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा तैयार किए गए संविधान पर चलता है। हमने उस संविधान के आधार पर अपनी सरकार बनाई। चुनाव आयोग का आज जो आदेश आया है वह योग्यता के आधार पर है। मैं चुनाव आयोग का आभार व्यक्त करता हूं।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment