....

इंदौर में भारतीय खिलाड़‍ियों ने जमकर किया अभ्यास

 इंदौर में भारतीय खिलाड़‍ियों ने जमकर किया अभ्यास

भारतीय टीम भले ही बार्डर गावस्कर ट्राफी में अपराजेय स्थिति में है, लेकिन अब भी टीम प्रबंधन प्रयास में कमी नहीं रख रहा है। भारतीय खिलाड़ियों ने रविवार को होलकर स्टेडियम में तेज धूप के बीच करीब तीन घंटे अभ्यास किया। टीम प्रबंधन का ध्यान केएल राहुल पर रहा, जो खराब दौर से गुजर रहे हैं। इसके पहले राहुल रविवार को पत्नी अथिया के साथ महाकाल के दर्शन करने पहुंचे थे। सोमवार सुबह क्रिकेटर अक्षर पटेल पत्नी के साथ महाकाल के भस्मारती दर्शन किए और पूजन किया।


भारतीय टीम सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुकी है। तीसरा मुकाबला एक मार्च से खेला जाना है। भारतीय टीम तय समय से करीब एक घंटा पहले ही स्टेडियम पहुंची और अभ्यास प्रारंभ कर दिया। टीम प्रबंधन का ध्यान केएल राहुल पर था, जिनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। राहुल ने स्टेडियम के छोर पर बनी दो अलग-अलग नेट्स पर एक घंटे से ज्यादा पसीना बहाया। इस दौरान उन्होंने तेज गेंदबाजों का ज्यादा सामना किया। नेट्स पर सबसे ज्यादा बल्लेबाजी राहुल ने ही की। अभ्यास के बाद वे विराट कोहली के पास गए और दोनों के बीच बहुत लंबी चर्चा चली।

आलोचकों के निशाने पर केएल राहुल

रन नहीं बना पाने के कारण केएल राहुल आलोचकों के निशाने पर हैं। राहुल के लिए इस बात से आत्मविश्वास बढ़ सकता है कि होलकर स्टेडियम में उनका बल्ला खूब चला है। वे यहां वर्ष 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में 49 गेंद पर 89 रनों की पारी खेल चुके हैं जबकि वर्ष 2020 में श्रीलंका के ही खिलाफ 32 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली थी। होलकर स्टेडियम में टी-20 मैचों में तीसरी सबसे बड़ी पारी (89 रन) खेलने वाले बल्लेबाज राहुल ही हैं। उनसे आगे रोहित शर्मा (118 रन) और रिली रोसेयू (नाबाद 100 रन) हैं। हालांकि टेस्ट क्रिकेट बहुत अलग होता है।

विराट ने भी खूब चलाया बल्ला

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने शुरुआत में ही करीब एक घंटे बल्लेबाजी का अभ्यास किया। इस दौरान उन्होंने चारों दिशाओं में शाट लगाए। अपना अभ्यास पूरा होने के बाद वे टीम से पहले ही होटल लौट गए। चाइनामैन कुलदीप यादव ने भी लंबे समय तक नेट्स पर गेंदबाजी की। तेज गेंदबाज उमेश यादव और मुहम्मद सिराज दूसरी नेट्स पर गेंदबाजी कर रहे थे। भारतीय कोच राहुल द्रविड़ का ध्यान पिच पर भी था।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment