....

केरल ने 20 गोल कर बनाया इतिहास

 

मुलना स्टेडियम में खेले जा रहे यूथ गेम्स में शुक्रवार को केरल की टीम ने दमन-दीव के खिलाफ 20 गोल कर इतिहास रचा है। दमन-दीव एक भी गोल नहीं कर पाई। केरल की टीम ने एक फरवरी को दमन-दीव के खिलाफ खेले गए फुटबॉल मुकाबले में मप्र टीम के 17 गोल के रिकार्ड को तोड़ा है। इस जीत में क्रिस मारिया ने चार गोल दागे। नीलंबरी ने तीन, रेशमा ने तीन सहित अन्य खिलाड़ियों ने गोल किए।


मेजबान मध्य प्रदेश को खेलो इंडिया फुटबॉल स्पर्धा में दूसरी हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने मप्र को 1-0 से पराजित किया। मैच का एकमात्र महत्वपूर्ण गोल खेल के 35वें मिनट में करणदीप सिंह मनोटा ने किया। अब मप्र टीम पांच फरवरी को केरल से भिड़ेगी। एमरल्ड हाइट्स स्कूल में मप्र की टीम ने पिछले मैच की तुलना में सुधरा हुआ प्रदर्शन किया। कदकाठी में मजबूत पंजाब के खिलाड़ियों को मप्र टीम ने बांधे रखा।

पंजाब की टीम ने मप्र पर ज्यादा हमले किए, लेकिन मप्र के गोलकीपर सक्षम रजक ने कई हमले बेकार किए। खेल के 35वें मिनट में पंजाब के खिलाड़ी ने शॉट लगाया, जो पोल से टकराकर वापस लौटा। इस पर करणदीप ने दोबारा गेंद को जाली में पहुंचा दिया। मैच के 52वें मिनट में विपक्षी को गलत तरीके से टैकल करने पर मप्र के वैभव यादव को पीला कार्ड दिखाया गया। फिर 66वें मिनट में उन्होंने दोबारा गलत तरीके से विपक्षी को टैकल करने का प्रयास किया। इस बार उनका पैर विपक्षी के पेट पर लगा। अंपायर ने दूसरा पीला कार्ड दिखाया, जो रेड कार्ड में बदला और उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment