....

MP : BJP कार्यसमिति की बैठक में 200 सीटों का लक्ष्य, 52 फीसदी युवा वोटर वोटर्स पर होगा फोकस


 भोपाल: राजधानी में भाजपा कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश में इसी साल होने वाले विधानसभा के चुनाव के लिए पूरा जोर लगाने का ऐलान कर दिया है। इस बैठक में पार्टी के तमाम दिग्गजों के साथ पूरे राज्य के भी नेता जुटे। पार्टी के नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं के लिए लक्ष्य तय कर दिया है, पार्टी ने आगामी 200 दिनों में 200 सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य दिया है। वहीं जिन नेताओं का काम पार्टी के मुताबिक नहीं होगा, उन्हें भविष्य भी दाव पर होगा। बैठक में प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने कहा, विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। सरकार, संगठन और जनप्रतिनिधि की दृष्टि से हमें 200 दिन में 200 सीट जीतने के लक्ष्य की ओर आगे बढ़ना है। केन्द्र, प्रदेश और नगरों में हमारी सरकार है। 

वहीं विकास की दृष्टि में भाजपा की प्रदेश सरकार का मुकाबला किसी से भी नहीं हो सकता। भाजपा की सरकार विकास के मामले में रोल मॉडल है। विकास की दृष्टि से आगामी 200 दिन का रोडमैप तैयार करें और चुनाव में जुट जाएं। कार्यसमिति की बैठक में युवा वोटर्स को फोकस करने की रणनीति बनी।राव ने कहा कि जनसंघ से भारतीय जनता पार्टी एक लंबी यात्रा करते हुए यहां पहुंची है।

 50 वर्षों बाद भी हमारी पार्टी नहीं बदली है। इसका मूल कारण हमारी कार्यपद्धति और प्रवास है। हमारे प्रवास से संगठन है। संगठन से सरकार है। हमारे दायित्व भले ही अलग हो लेकिन हमारा लक्ष्य एक है। अबकी बार 200 पार सिर्फ नारा नहीं है बल्कि अमृतकाल का वह संकल्प है जिसे हमें मिलकर पूरा करना है।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो दायित्व और जो काम आपको सौंपा है, उसे पूरी निष्ठा के साथ साधना मानते हुए पूरा करें। उन्होंने 51 प्रतिशत वोट शेयर बढ़ाने को लेकर माइक्रो प्लानिंग पर काम करने की बात कही। उन्होंने कहा कि हर बूथ पर बैठक हो और बूथ कार्य विस्तार योजना का सफल क्रियान्वयन हो। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा, भारतीय जनता पार्टी राजनीति के साथ समाजनीति पर विश्वास करती है। यही वजह है कि देश और दुनिया पर जब-जब भी संकट आए हैं, हमारे कार्यकतार्ओं ने अपनी सामाजिक भूमिका निर्वाह करते हुए उस संकट का डटकर मुकाबला किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में हमारी सरकारें उन संकल्पों को साकार कर रही हैं, जो जनसंघ की स्थापना के समय हमारे पूर्वजों ने लिए थे। दुनिया में भारत की भूमिका लगातार विस्तारित हो रही है और यह देश के लिए अमृतकाल का समय है। देश के इस अमृतकाल में पार्टी कार्यकर्ता पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ जनकल्याण को लक्ष्य को हासिल करने के लिए आगे बढ़ें। उन्होंने कहा कि चुनाव में हम जहां कमजोर हैं, ऐसे बूथों पर फोकस करते हुए हमें लगातार प्रवास करना है। साथ ही आकांक्षी विधानसभाओं को ताकत देने का काम करना है। 18 से 39 साल के 52 प्रतिशत युवा वोटर हैं, 30 लाख नये वोटर बनें हैं, हमें नवमतदाता और युवा मतदाताओं पर फोकस कर कार्ययोजना पर काम करना है।

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा , मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य डॉ. सत्यनारायण जटिया, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश सह प्रभारी प्रो. रामशंकर कठेरिया, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गनसिंह कुलस्ते, प्रहलाद पटेल, राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह आर्य, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद उपस्थित थे।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment