....

Global Investors Summit 2023: PM नरेन्‍द्र मोदी ने कहा- मध्य प्रदेश अजब- गजब और सजग है


 इंदौर : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने वर्चुअल संबोधन के साथ इंदौर में ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट का शुभारंभ किया। उन्‍होंने कहा कि विकस‍ित भारत हर भारतीय का संकल्‍प है। आस्था से अध्यात्म तक मध्य प्रदेश अजब- गजब और सजग है।उन्‍होंने कहा कि मध्य प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट के लिए आप सभी निवेशकों और उद्यमियों का स्वागत है। विकसित भारत के निर्माण में मध्य प्रदेश की भूमिका महत्वपूर्ण है। कृषि से लेकर शिक्षा से लेकर सभी क्षेत्रों में एमपी अजब है, गजब और सजग भी है। इन्वेस्टर्स समिट ऐसे समय में हो रही है जब भारत का अमृत काल शुरू हो चुका है। हम सभी विकसित भारत के लिए जुटे हुए हैं। हम जब विकसित भारत की बात कर रहे हैं तो यह हमारा ही नहीं सभी भारतीयों का संकल्प है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वर्ल्ड बैंक का मानना है कि भारत के पास अन्य देशों के मुकाबले आर्थिक चुनौतियों से निपटने की क्षमता बहुत अधिक है। जी20- ग्रुप में इस साल भारत सबसे तेज बढ़ती अर्थव्यवस्था होगी।मोदी ने कहा कि कार्पोरेट टैक्स और अन्य कई परेशानियों को व्यवसाय से हटाया है। हमने डिफेंस, माइनिंग और स्पेस जैसे कई क्षेत्रों को प्राइवेट क्षेत्रों के लिए खोल दिया है। कंप्लायंस के बोझ को कम किया गया है।44 हजार कंप्लायंस को हटाया जा चुका है। हाल ही में नेशनल सिंगल विंडो सिस्टम शुरू किया गया है। इससे मध्य प्रदेश भी जुड़ा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत मोबाइल डेटा उपयोग करने में नंबन वन है। आइटी में नंबर वन है। भारत देश का तीसरा आटो मार्केट है। भारत के डिजिटल इंफ्रा के लिए हर कोई विश्वास से भरा हुआ है। भारत एक तरफ गांव-गांव तक आप्टीकल फाइबर नेटवर्क पहुंचा रहा है। वह तेजी से 5 जी नेटवर्क का विस्तार कर रहा है। हर व्यक्ति के लिए इंटरनेट आफ थिंग्स और एआइ जो भी इंफ्रा बन रहे हैं वह भारत को गति देंगे। यह सब कोशिश भारत को ताकत देंगे।

उन्होंने कहा कि साथियों हेल्थ, कृषि, न्यूट्रिशयन हो, स्टील हो, हर लिहाज से भारत में नई संभावनाएं आपका इंतजार कर रही है। भारत के साथ एक नई ग्लोबल सप्लाई का निर्माण कर रही हैं। आपका फिर से बहुत-बहुत स्वागत करता हूं। मध्य प्रदेश का सामर्थ, संकल्प आपकी प्रकृति में दो कदम आगे चलेंगे। ये मैं विश्वास से कहता हूं। सभी को धन्यवाद।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment