....

अचारपुरा में रेडीमेट गारमेंट इकाई का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के अचारपुरा औद्योगिक क्षेत्र में गोकलदास एक्सपोर्ट प्रायवेट लिमिटेड द्वारा स्थापित रेडीमेड गारमेंट इकाई का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि उद्योगों के लिए राज्य सरकार पूरा सहयोग देगी, आइए और मध्यप्रदेश में उद्योग लगाइए। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि  आज का दिन इस क्षेत्र के लिए सौभाग्य का दिन है, मात्र 16 माह में फैक्ट्री खड़ी कर देना चमत्कार से कम नहीं है। गारमेंट इकाई में विभिन्न प्रकार के परिधान निर्मित होंगे, जिनसे 5 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह प्रसन्नता का विषय है कि परिधान इकाइयों में बहन-बेटियों के लिए रोजगार के अवसर अधिक होंगे। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि स्थानीय जन को आवश्यक प्रशिक्षण देकर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। 


मुख्यमंत्री चौहान ने इससे पहले परिसर में स्थित सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा की। मंत्रोच्चार के बीच फीता काट कर और शिला पट्टिका का अनावरण कर रेडीमेड गारमेंट इकाई का उद्घाटन किया। औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, बैरसिया विधायक विष्णु खत्री और गोकलदास एक्सपोर्ट के शिव रामाकृष्णन गणपति तथा प्रभात कुमार सिंह सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

मुख्यमंत्री चौहान ने हाल ही में इंदौर में संपन्न ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में मिले 15 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्तावों का उल्लेख करते हुए उद्योगपतियों से आहवान किया कि वे आएँ और औद्योगिक क्षेत्रों में जमीन मिलते ही तेजी से काम शुरू करें। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में वस्त्र उद्योग तेजी से फल-फूल रहा है और यहाँ के परिधान दुनिया में धूम मचाएंगे। 


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment