....

बीसीआई का टीम इंडिया के लिए मास्टरप्लान

 टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम के हार से कई तरह के सवाल खड़े हुए थे। अब नए साल की शुरुआत में बीसीसीआई ने एक रिव्यू मीटिंग की। जिसमें टीम के प्रदर्शन और आगे के प्लान पर चर्चा हुआ। BCCI की नजर अब 50-50 विश्व कप पर है। बैठक रविवार को हुई जिसमें बीसीसीआइ सचिव जय शाह, अध्यक्ष रोजर बिन्नी, कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़, एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण और पिछली चयन समिति के प्रमुख चेतन शर्मा ने भाग लिया।बीसीसीआई ने तय किया है कि वनडे वर्ल्ड कप के लिए 20 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। जिन्हें रोटेशन के हिसाब से तैयार किया जाएगा।


क्या है बीसीसीआई का प्लान

बोर्ड ने विश्व कप के लिए 20 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट कर लिया है। इनके फिटनेस और तैयारी का ध्यान रखा जाएगा। वहीं रोटेशन में मौका दिया जाएगा, ताकि अक्टूबर-नवंबर में होने वर्ल्ड कप तक फॉर्म बरकरार रहे। पिछले गलतियों से बीसीसीआई ने सबक लिया है।

चयन के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना होगा

बैठक में यह भी तय किया गया कि क्रिकेटरों को राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना होगा। इस साल भारत में वनडे विश्व कप का आयोजन होना है। इसी को ध्यान में रखते हुए एनसीए आइपीएल के दौरान भारतीय खिलाड़ियों की निगरानी करेगा।

रोहित की कप्तानी पर नहीं खतरा

बीसीसीआइ सूत्रों के अनुसार, बोर्ड के अधिकारियों को रोहित शर्मा के नेतृत्व में असंतोषजनक नहीं लगा है। जिस कारण फिलहाल उनकी वनडे और टेस्ट कप्तानी पर किसी तरह का खतरा नहीं है।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment