....

बुधवार को ये उपाय करने से श्री गणेश की कृपा से बदल जाएगा भाग्य

हिन्दू धर्म में भगवान श्री गणेश सभी मांगलिक एवं धार्मिक कार्यों में प्रथम पूजनीय है। बुधवार का दिन उन्हीं को समर्पित है। गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। बुद्धि विद्या के दाता भगवान गणेश को हरा रंग अत्यंत प्रिय है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब किसी जातक की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर स्थिति में होता है, तो बुधवार के दिन उसे हरी मूंग के कुछ उपाय करने से लाभ प्राप्त हो सकता है। बता दें कि बुधवार के दिन किए जाने वाले इन उपायों को आप नौकरी, व्यवसाय या घर से जुड़ी किसी तरह की समस्या के समाधान के लिए अपना सकते हैं।


दूर्वा

बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश को दूर्वा अर्पित करें। दूर्वा गणेश जी को अत्यंत प्रिय होती है। सुबह स्नान के बाद मंदिर जाकर दूर्वा की 11 या 21 गांठ उनके चरणों में रखें। इस उपाय से आपके जीवन में चल रही समस्या का धीरे-धीरे समाधान होने लगेगा। बता दें कि जब मंदिर जाए तो हरे वस्त्र जरूर धारण करें। हरा रंग भगवान गणेश को अत्यंत प्रिय है।

हरी मूंग

श्री गणेश की कृपा प्राप्ति और कुंडली में कमजोर बुध को बलशाली करने के लिए हरी मूंग की दाल को चावल के साथ मिलाकार दान करें। इस आप मूंग के दाल बनाकर उसका सेवन भी कर सकते हैं। बुधवार को हरी मूंग को अंकुरित करके पक्षियों को देने से भी गणेश जी की कृपा प्राप्त होगी। वहीं, समय के साथ-साथ बुध की कमजोर स्थिति कुंडली में ठीक होने लगेगी।

बुध ग्रह को करें मजबूत

कुंडली में बुध ग्रह दूषित चल रहा है, तो उस व्यक्ति को बुधवार के दिन हरी मूंग का दान किसी गरीब, ज़रूरतमंद या फिर मंदिर में जाकर करने से बुध ग्रह का दोष समाप्त होने लगता है।

गणेश प्रतिमा की स्थापना

यदि किसी व्यक्ति के कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उसे पितृ पक्ष से कई तरह की समस्याएं आती हैं। इसके लिए आप अपने घर में भगवान गणेश की स्थापना करें और उनकी नियमित रूप से पूजा करें। इससे कुंडली में मौजूद बुध ग्रह का दोष शांत हो जाता है।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment