....

5 जनवरी से मध्य प्रदेश में पटवारी व अन्य के 9073 पदों के लिए आवेदन

 पटवारी की सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। मध्य प्रदेश सरकार के अधीन सम्बन्धित विभाग में पटवारी समेत कई अन्य पदों की कुल 9073 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया वीरवार, 5 जनवरी 2023 से शुरू होने जा रही है। आवदेन के इच्छुक उम्मीदवार मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल (MPESB) की आधिकारिक वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले लिंक के माध्यम से या सीधे मध्य प्रदेश सरकार के ऑनलाइन पोर्टल, peb.mponline.gov.in पर अप्लाई कर सकेंगे। मण्डल द्वारा इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 19 जनवरी निर्धारित है।


मध्य प्रदेश पटवारी व अन्य पदों की भर्ती के लिए आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 560 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। राज्य के एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 310 रुपये ही। निर्धारित तिथि तक आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने सबमिट किए गए अफ्लीकेशन में आवश्यक त्रुटि सुधार या जरूरी संशोधन 24 जनवरी 2023 तक कर सकेंगे।

एमपीईएसबी के पटवारी पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी भी विषय में स्नातक और हिंदी टाइपिंग व कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइट या डिप्लोमा या डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में एमपी सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment