....

मध्य प्रदेश 470 खिलाड़ियों के साथ 27 खेलों में दिखाएगा अपना जलवा

हिन्दुस्तान के दिल मध्य प्रदेश में आठ दिनों के बाद खेलों का महाकुंभ शुरू होने वाला है। मप्र की मेज़बानी में होने वाली खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में प्रदेश की 470खिलाड़ी 27 विभिन्न खेलों में अपने हुनर का परिचय देंगे। इस वर्ष खेलो इंडिया यूथ गेम्स प्रदेश के आठ विभिन्न शहरों में हो रहा है। इसमें भोपाल में नौ खेल ,इंदौर में 6,ग्वालियर में चार,उज्जैन और मंडला में दो ,जबलपुर में चार तथा बालाघाट खरगोन में एक -एक खेल का आयोजन किया जायेगा। नई दिल्ली में भी एक खेल साइक्लिंग का आयोजन किया जा रहा है।


भोपाल के टी टी नगर स्टेडियम में एथलेटिक्स के 26 खिलाड़ी मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए 3-5 फ़रवरी तक पदकों के लिए मुक़ाबला करेंगे ।डीएसवाई डब्ल्यू हॉल में 7-11 फ़रवरी तक कुश्ती के मुक़ाबले होंगे जिसमें 21 खिलाड़ी भाग लेंगे । बॉक्सिंग के मुक़ाबले 5 दिनों तक भोपाल में 31 जनवरी से 4 फ़रवरी तक होंगे।इसमें 20 महिला और पुरुष खिलाड़ी पदकों के लिए रिंग पर उतरेंगे । शूटिंग अकैडमी में 1-6 फ़रवरी छः दिनों तक चलने वाले मुक़ाबलों में मध्यप्रदेश के 7 खिलाड़ी निशाना साधेंगे ।वाटर स्पोर्ट्स के दो खेलो के मुक़ाबले भोपाल के बड़े तालाब स्थित वाटर स्पोर्ट्स अकैडमी में खेले जाएँगे । एक से 3 फ़रवरी तक क्याकिंग -कनोइंग के मुक़ाबले और 7-9 फ़रवरी तक रोइंग के मुक़ाबले होंगे ।मध्यप्रदेश के 20 खिलाड़ी कयाकिंग -कनोइंग और 20 रोइंग में भाग लेंगे । भोपाल के साई इनडोर हॉल में 30 जनवरी से 3 फ़रवरी तक वॉलीबॉल के मैच खेले जाएँगे । इसमें महिला 12 और पुरुष 12 कुल 28 खिलाड़ी भाग ले रहे है ।जूडो के मुक़ाबले भी साई में खेले जाएँगे ।7-10 फ़रवरी 4 दिनों तक 16 खिलाड़ी मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए पदकों के लिए मुक़ाबला करेंगे ।भोपाल के प्रकाश तरण पुष्कर में 7-11 फ़रवरी तक 14 खिलाड़ी मुक़ाबला करेंगे।

इंदौर में बास्केमटबाल,वेटलिफ्टिंग, टेबल टेनिस, टेनिस, कबड्डी, फुटबाल पुरुष के मुकाबले खेले जाएंगे

खेलो इंडिया के उद्घाटन समारोह के दूसरे दिन 31 जनवरी को इंदौर में बास्केटबॉल के मुक़ाबले खेले जाएँगे ।4 फ़रवरी तक इंदौर के बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स में महिला और पुरुष टीम के 24 खिलाड़ी अपना बेहतर प्रदर्शन कर टीम इवेंट के लिए कड़ा मुक़ाबला करेंगे ।इसी जगह 6-10 फ़रवरी , 5 दिनों तक वेटलिफ्टिंग के मुक़ाबले होंगे । खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्यप्रदेश से 15 खिलाड़ी भाग ले रहे है ।इंदौर के अभय प्रशाल में 30 जनवरी से टेबल टेनिस के मुक़ाबले शुरू होंगे ।3 फ़रवरी तक चलने वाले मुक़ाबलों में मध्यप्रदेश के 7 खिलाड़ी भाग ले रहे है ।इंदौर वासी 5- 9 फ़रवरी तक कबड्डी के शानदार मुक़ाबले अभय प्रशाल में देख सकेंगे ।इंदौर के एमरॉल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल में 1 से 10 फरवरी तक युवा फुटबॉलर्स (पुरुष) को शानदार प्रदर्शन करते हुए देख सकेंगे। खेलो इंडिया यूथ गेम्स के टेनिस के मुकाबले 5 दिनों तक इंदौर टेनिस क्लब में खेले जाएंगे। मध्यप्रदेश के 8 खिलाड़ी 6 से 10 फरवरी तक अपने बेहतरीन खेल से इंदौर वासियों के दिल जीतेंगे।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment