....

अरविंद केजरीवाल को 164 करोड़ का रिकवरी नोटिस

सरकारी विज्ञापनों के नाम पर अपनी पार्टी का प्रचार करना अरविंद केजरीवाल को भारी पड़ने जा रहा है। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के निर्देश पर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को 164 करोड़ रुपए का रिकवरी नोटिस भेजा गया है। यह रकम 10 दिन के अंदर जमा करना होगी। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, सूचना एवं प्रचार निदेशालय (डीआईपी) ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को 164 करोड़ रुपये की वसूली का नोटिस जारी किया है। पिछले दिनों दिल्ली एलजी वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव को 2015-2016 के दौरान सरकारी विज्ञापनों की आड़ में प्रकाशित राजनीतिक विज्ञापनों के लिए दिल्ली की सत्तारूढ़ पार्टी से 97 करोड़ रुपये वसूलने का निर्देश दिया था।


पूरे मामले में अभी आम आदमी पार्टी की प्रतिक्रिया नहीं आई है। माना जा रहा है कि इस मुद्दे पर भी LG Vs AAP की स्थिति बनेगी। बता दें, आम आदमी पार्टी पहले भी कई मुद्दों पर आरोप लगा चुकी है कि एलजी का बर्ताव पक्षपाती रहा है और वे केंद्र सरकार के इशारों पर काम करते हैं।

क्या लिखा है रिकवरी नोटिस में

आम आदमी पार्टी और केजरीवाल को भेजे नोटिस में लिखा गया है, 'उपरोक्त विषयांतर आपसे अनुरोध है कि राज्य के खजाने को ₹99,31,10,053 की तुरंत प्रतिपूर्ति की जाए और शेष विज्ञापनों के लिए ₹7.11 करोड़ (लगभग) जिनका भुगतान अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है, सीधे भुगतान किया जाए। इस नोटिस के जारी होने की तारीख से 10 दिनों के भीतर भुगतान किया जाए।’


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment