....

धरती पर एलियन के आने के कोई सबूत नहीं - US पेंटागन

 उड़नतश्तरी, एलियन या यूएफओ को लेकर आज की कई रहस्य बने हुए हैं और दुनियाभर के वैज्ञानिक लंबे समय से इस बारे शोध भी कर रहे हैं। हम अक्सर यूएफओ या एलियन के धरती पर आने की खबर सुनते हैं और कई बार आसमान में रहस्यमयी चीजों के दिखने के बारे में भी रिपोर्ट पढ़ते हैं लेकिन अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने यूएफओ और एलियन ने हाल ने इस बारे में अपडेट दिया है।


अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं की जांच के संबंध में अमेरिकी रक्षा मुख्यालय पेंटागन लंबे समय से काम कर रहा है। पेंटागन ने हाल में अपडेट जानकारी देते हुए कहा कि अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं के संबंध में उन्हें सैकड़ों रिपोर्ट प्राप्त हुई है, लेकिन अभी तक एलियन के धरती पर आने के कोई सबूत नहीं मिले हैं।

पेंटागन के खुफिया और सुरक्षा विभाग के सचिव स्तर के अधिकारी रोनाल्ड मोल्ट्री ने कहा अभी तक की जांच में हमने ऐसा कुछ भी नहीं देखा है, जो हमें मानने के लिए बाध्य करें कि हमने जो भी वस्तुएं देखी हैं, धरती के बाहर की है।

यूएफओ के संबंध में जांच करने वाली टीम से जुड़े शॉन किर्कपैट्रिक ने कहा कि अज्ञात वस्तुओं के संबंध में "सैकड़ों" रिपोर्ट प्राप्त हुए हैं, जिनमें से कुछ पुराने हैं। पेंटागन को जून 2021 तक 144 रिपोर्ट मिली थी, जिसमें यूएफओ देखे जाने का दावा किया गया था, लेकिन जांच के बाद कोई भी अधिकारी यह नहीं बताएगा कि कितने मामलों का एलियन के मिलने की पुष्टि हुई है।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment