....

विधायक शर्मा के साथ कलेक्टर लवानिया ने स्थल का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री के प्रस्तावित नीलबड़ दौरे को लेकर भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया। क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

कलेक्टर लवानिया ने नगर निगम और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी व्यवस्थाएं 17 दिसंबर तक पूर्ण कर ली जाए इसके साथ ही वाहनों के लिए पार्किंग का भी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर लवानिया ने नागरिकों को सुविधा के लिए ट्रैफिक व्यवस्था को भी सही ढंग से संचालित करने के लिए कहा है।


विधायक रामेश्वर शर्मा ने कार्यक्रम के संबंध में बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा विधानसभा क्षेत्र हुजूर के लिए 215 करोड़ लागत की परियोजनाओं का भूमिपूजन होगा। इन कार्यों में 91 करोड़ केरवा ग्रामीण

पेय जल परियोजना, 60 करोड़ प्रधानमंत्री आवास, 40 करोड़ नीलबड़ से बढ़झिरी तक 4 लेन सड़क निर्माण और 24 करोड़ अन्य सड़कों के निर्माण कार्य किए जाएंगे। 91 करोड़ की केरवा ग्रामीण पेयजल परियोजना में जल-जीवन मिशन के अंतर्गत हुजूर के 76 गावों में हर-घर 'नल से जल' पहुचाने का लक्ष्य, 24 महीनों में पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिनके लिए 10 साल तक मेंटेनेंस की जिम्मेदारी निर्माण ऐजेंसी की रहेगी, योजना के लिए केरवा डेम में पानी का आरक्षण किया गया जिसमें डेढ़ लाख आबादी लाभान्वित होंगी।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment