....

रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए स्वामी विवेकानंद कॉलेज में वर्चुअल जॉब मेले का आयोजन

 स्वामी विवेकानंद शासकीय महाविद्यालय, बैरसिया में रोजगर के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वर्चुअल जॉब मेले में 120 युवाओं का पंजीयन किया गया। मेला विश्व बैंक परियोजना एवं कैरियर मार्गदर्शन योजना के अंतर्गत ऑनलाइन ओरियंटेशन प्रोग्राम आयोजित किया गया था। 


कार्यक्रम में भोपाल की सक्सेस स्टेयर्स ग्रुप के द्वारा 120 विद्यार्थियों का ऑनलाइन पंजीयन किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजू तिलंथे ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। डॉ. तिलंथे ने बताया कि प्रथम दिवस रोजगार के संबंध में संवाद करते हुए सक्सेस स्टेयर्स ग्रुप के चेयरमेन कुलदीप चौधरी, एच.आर. पूनम चढ़ोकर ने आईसीआईसीआई, जस्ट डायल, लर्निंग स्कायर और अन्य कंपनियों के संबंध में सहभागिता करने वाले विद्यार्थियों को कंपनी के बारे जानकारी दी। दूसरे दिन ऑनलाइन जॉब मेले में संबंधित कंपनी ने विद्यार्थियों को उनके रोजगार के संबंध में जानकारी दी और तीसरे दिन विद्यार्थियों का साक्षात्कार लिया गया। चयनित विद्यार्थियों का आफलाइन साक्षात्कार लेने के उपरांत ऑफर लेटर दिए जाएंगे। 

विद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. आर.एस पाल ने बताया कि प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में विद्यालय में जॉब मेले का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि आगे भी कॉलेज में इसी तरह जॉब मेले का आयोजन करेंगे जिससे विद्यार्थियों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।  


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment