....

मुख्यमंत्री ने अपनी घोषणा की पूरी-बिछुआ में शासकीय स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण किया

 मुख्यमंत्री ने अपनी घोषणा की पूरी-बिछुआ में शासकीय स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण किया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अधिकारी पूरे समर्पण के साथ सरकारी योजनाओं को नीचे तक पहुँचाये। अब सरकार भोपाल से नहीं, चौपाल से चल रही है। गाँव-गाँव और वार्ड-वार्ड में मुख्यमंत्री जन-सेवा शिविर लगाए गए, जिनमें अधिकारी और जन-प्रतिनिधियों ने पहुँच कर जनता की समस्याओं का समाधान किया और पात्र व्यक्तियों को शासकीय योजनाओं से जोड़ने का काम किया। मुख्यमंत्री चौहान ने अधिकारियों से कहा कि यह जनता की अदालत है - आपको यहाँ बेइज्जत करने नहीं जानकारी देने बुलाया जा रहा है। जनता के कार्य तत्परता के साथ समय पर किए जाएँ।

मुख्यमंत्री चौहान आज छिन्दवाड़ा जिले के बिछुआ में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान स्वीकृति-पत्र वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर ही एक हजार करोड़ रूपये से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को प्रतीक स्वरूप हितलाभ वितरण भी किया। मुख्ममंत्री चौहान ने जिले में 15 दिसम्बर से होने वाले अटल खेल महाकुंभ एवं नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर के कार्ड का लोकार्पण भी किया।


मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में प्रदेश में लगाए गए शिविरों में विभिन्न 38 शासकीय योजनाओं में 83 लाख नये हितग्राहियों के नाम जोड़े गये है। इन सभी को शिविर लगा कर स्वीकृति-पत्र वितरित किये जा रहे हैं। इन सभी हितग्राहियों को अगले माह से योजना का लाभ मिलना शुरू हो। उन्होंने छिन्दवाड़ा जिले में अभियान की सफलता के लिये जिला प्रशासन सहित सभी की सराहना की। छिन्दवाड़ा जिले में इस अभियान में 5 लाख 11 हजार 164 आवेदन आए, जिनमें 4 लाख 81 हजार 285 स्वीकृत किये गये।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश की धरती पर माफिया और सत्ता के दलालों को कुचल दिया जाएगा। गरीब का राशन खाने वालों को हथकड़ी लगा कर जेल भेजा जाएगा। जिले के एक ब्लॉक में राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायत पर कलेक्टर को जाँच कर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सरकार अच्छा कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को पुरस्कृत करेगी और लापरवाही तथा गड़बड़ करने वालों को छोड़ेगी नहीं। उन्होंने कार्य में लापरवाही बरतने पर छिन्दवाड़ा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं बिछुआ के मुख्य नगरपालिका अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के पटवारी, पंचायत सचिव और सी.ई.ओ जनपद पंचायत को अच्छा कार्य करने के लिये बधाई दी।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment