....

दमोह में जयंत मलैया के अमृत महोत्सव में मुख्यमंत्री हुए शामिल

 दमोह में जयंत मलैया के अमृत महोत्सव में मुख्यमंत्री हुए शामिल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पूर्व मंत्री जयंत मलैया के कार्यकाल में मध्यप्रदेश ने सिंचाई क्षेत्र में अभूतपूर्व उपलब्धि अर्जित की। उन्हें मंत्री-मंडल में जो भी कार्य सौंपे गये, उन्होंने पूरी जिम्मेदारी के साथ पूर्ण किये। वित्त मंत्री, नगरीय विकास मंत्री और सिंचाई मंत्री के रूप में उनका कार्यकाल उपलब्धि भरा रहा है। मुख्यमंत्री चौहान आज दमोह जिले के एकलव्य विश्वविद्यालय परिसर में पूर्व मंत्री जयंत मलैया के अमृत महोत्सव को संबोधित कर रहे थे।


मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह सच है कि जयंत मलैया के बिना दमोह अधूरा है। वे एक ऐसा व्यक्तित्व है जिन्होंने सभी का मन जीत लिया। उन्होंने मध्यप्रदेश की बेहतर सेवा की है, वे इसी प्रकार आगे भी काम करते रहे। मुख्यमंत्री ने मलैया को उनके जीवन के 75 वर्ष पूर्ण होने पर सुखी, निरोगी और स्वस्थ जीवन के लिये शुभकामनाएँ दी। मुख्यमंत्री चौहान ने मलैया पर केन्द्रित पुस्तक "जय यात्रा" का विमोचन भी किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि श्री मलैया बेहद सहज, सरल, शिष्ट और शालीन व्यक्ति है। उनके द्वारा की गई मध्यप्रदेश की सेवा के लिये प्रदेश की जनता की ओर से मैं उन्हें धन्यवाद देता हूँ। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि कोई कार्य महत्वपूर्ण और गंभीर हो तो उसे सौंपने के लिये एक ही व्यक्ति का चेहरा सामने आता है, वह जयंत मलैया है। उन्हें मंत्री-मण्डल में जिस भी विभाग के कार्य सौंपे गये, उन्होंने कुशलता के साथ पूरे किये।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मलैया मित्रता और शत्रुता, सुख-दुख और मान-अपमान सभी में समान रहते है। जो दूसरों को जीते वह वीर, जो अपने आप को जीते वह महावीर, जो महावीर वो जितेन्द्रिय, जो जितेन्द्रिय वह जिन और जो जिन वही जैन और वही जयंत है ऐसे है हमारे जयंत मलैया। उन्होंने सभी कार्य पूरी तन्मयता और बेहतर ढंग से किये।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment