....

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ED की पूछताछ जारी

 

.झारखंड में 1000 करोड़ से अधिक के अवैध खनन मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ED की पूछताछ कर रही है। कई घंटों से चल रही पूछताछ में मुख्यमंत्री से अवैध खनन को संरक्षण देने को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं। ईडी ने दावा किया है कि हाल में मुख्यमंत्री के करीबियों की गिरफ्तारी के बाद उनसे हुई पूछताछ व छापेमारी में मिले कई प्रमाण मुख्यमंत्री की संलिप्तता की ओर इशारा कर रहे हैं। माना जा रहा है कि सीएम से पूछताछ शुक्रवार को भी जारी रह सकती है।

 



मुख्यमंत्री ने ईडी के आरोपों को बताया मनगढ़ंत

ईडी कार्यालय जाने से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रेस कांफ्रेस आयोजित कर भाजपा व राज्यपाल को निशाने पर लिया। साथ ही ईडी के अवैध खनन के आरोपों को भी मनगढ़ंत बताया। उन्होंने दो टूक कहा कि लगता है राज्यपाल रमेश बैस ही राजनीति करा रहे हैं और संवैधानिक पद पर रहते हुए भी षड्यंत्रकारी दल को संरक्षण दे रहे हैं। ईडी के समन पर उन्होंने कहा कि 1000 करोड़ का आरोप कहीं से सही नहीं है। एजेंसियों को पूरी जांच करने के बाद ठोस आरोप लगाना चाहिए।


पत्नी को सौंप सकते हैं उत्तराधिकार

कयास लगाये जा रहे है कि अगर झारखंड में राजनीतिक संकट पैदा हुआ या हेमंत सोरेन की कुर्सी पर खतरा हुआ तो वे अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को उत्तराधिकार सौंप सकते हैं। उनके वफादार विधायकों ने इस ओर इशारा किया है। जब तक कांग्रेस का साथ है, तब तक हेमंत सोरेन सरकार को बहुमत की चिंता नहीं है। कांग्रेस और राजद को मिलाकर सत्तापक्ष का आंकड़ा 50 विधायकों का है, जो सामान्य बहुमत के लिए जरुरी 41 से काफी ज्यादा है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment