....

भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने का कारण राहुल गांधी ने नुक्कजड़ के जरिये जनता को बताया

बुरहानपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज से मध्य प्रदेश में बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से शुरू हो होकर दरियापुर होते हुए सेंट जेवियर स्कूल जैनाबाद फाटक पहुंची। स्कूल में विश्राम करने के बाद यात्रा फिर आगे बढ़ी। शहर में प्रवेश से पूर्व जगह-जगह यात्रा का स्वालगत आ।यात्रा के आगे तिरंगा ध्वज लेकर मध्य प्रदेश आदिवासी कांग्रेस के अध्यक्ष ओमकार सिंह मरकाम चले। राहुल ने यहां नुक्करड़ सभा को संबोधित किया।


राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इसका उद्देश्य महंगाई, बेरोजगारी, डर और भाजपा द्वारा जो नफरत फैलाई जा रही है, उसको लेकर लोगों से बात करना है। संवाद के जो माध्यम होते थे, उन्हें भाजपा ने तहस-नहस कर दिया है। सदन में माइक बंद करा देते हैं और अन्य मंचों को भी प्रभाव में ले रखा है। ऐसे में भारत जोड़ो यात्रा ही एक रास्ता थी।

सभा में राहुल गांधी ने कहा उन्होंने केरल से यात्रा कर महाराष्ट्र में प्रवेश किया वहां लोगों का अपार जनसमर्थन मिला महाराष्ट्र ने समर्थन देने में केरल को हराया था और मध्य प्रदेश ने महाराष्ट्र को हरा दिया । उन्होंने कहा हिंदुस्तान में डर और हिंसा का माहौल है। हमने बहुत कोशिश की और जनता, किसान, मजदूर, छोटे व्यापारियों की आवाज राज्यसभा में उठाने का प्रयास किया

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नोट बंदी लागू की थी इसके बाद पांच अलग-अलग गलत जीएसटी लागू कर शेष बचे उद्योग धंधों को भी चौपट कर दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं अब तक 2000 किलोमीटर चल चुका हूं, लेकिन थका नहीं। उन्होंने कहा हिंदुस्तान कौन सा वाला देश नहीं है, लेकिन विपक्षी डर दिखाकर हिंसा फैलाते हैं। जब किसानों को आपकी जरूरत होती है तो इंपोर्ट - एक्सपोर्ट की पॉलिसी बदल देते हैं। युवाओं को डराने के लिए सबसे पहले नोटबंदी और जीएसटी लागू की जिससे छोटे उद्योग धंधे जो रोजगार की रीढ़ हैं वे बैठ गए।राहुल गांधी ने कहा यात्रा शुरू करने से पहले मुझे कल्पना नहीं की थी कि इतना अपार जनसमर्थन इस यात्रा को मिलेगा। उन्हों ने अग्निवीर भर्ती परीक्षा पर भी निशाना साधा।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment