....

इंदौर में इंवेस्टर्स समिट से पहले होगा ग्लोबल सीईओ कानक्लेव


इंदौर में 11 और 12 जनवरी को ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट आयोजित होने जा रही है। समिट की औपचारिक शुरुआत से पहले इंदौर में ग्लोबल सीईओ कानक्लेव भी आयोजित होगा। इसमें देश और दुनिया के टाप बिजनेस टायकून खाने की मेज पर मप्र में निवेश पर चर्चा करेंगे। समिट से एक दिन पहले 10 जनवरी की रात को कानक्लेव आयोजित किया जाएगा।



जनवरी माह के पांच दिन इंदौर के लिए अहम होने जा रहे हैं। 8 जनवरी से 10 जनवरी तक प्रवासी भारतीय सम्मेलन होगा। यह आयोजन इंदौर में ही होगा। हालांकि, इसकी कमान केंद्रीय विदेश मंत्रालय के हाथों में रहेगी। 10 जनवरी को प्रवासी भारतीय सम्मेलन खत्म होते-होते ही ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का बिगुल बज जाएगा। मप्र सरकार और शासन-प्रशासन की सबसे बड़ी चिंता यही है कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन के खत्म होते-होते ही उन्हें ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट शुरू करना है।


होटलों से एक मेहमान जाएंगे, दूसरे आएंगे - सीआइआइ को ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में शामिल होने वाले उद्योगपति मेहमानों की अगवानी, मेजबानी से जुड़ी व्यवस्थाएं देखने की जिम्मेदारी दी गई है। अधिकारियों ने निर्देश दिया है कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मेहमान 10 जनवरी को होटल से चेकआउट करें वैसे ही ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के मेहमानों को होटलों में जगह दे दी जाए। 10 तारीख को एक आयोजन के बाद मेहमानों की विदाई और उसी बीच नए मेहमानों की अगवानी करना और ठहराना प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चिंता बनी हुई है। शहर के सभी सितारा होटलों में लगभग पूरे कमरे ही इन दोनों आयोजनों के लिए बुक किए जा चुके हैं।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment