....

नशीली दवाओं के विक्रय शोध को चिन्हित करें - कलेक्टर लवानिया

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने नशीली दवाओं एवं उनके विक्रय स्त्रोतों को चिन्हित करने के निर्देश कलेक्टर सभागार में जिले के अधिकारियों नारकोटिक्स और पुलिस अधिकारी की संयुक्त बैठक के दौरान दिए। कलेक्टर ने जिले के अधिकारियों, नरकोटिक्स और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि जिले में नशे के कारोबार को पूरी तरह से मुक्त करने के लिए जरूरी है कि इसकी जड़ तक पहुँचा जाए। कलेक्टर श्री लवानिया ने नरकोटिक्स और पुलिस विभाग के अधिकारियों को गुप्तचर और खूफिया तंत्र को मजबूत करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि नशा करने वाले और नशा विक्रय करने वाले दोनों व्यक्तियों पर कठोर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। 



कलेक्टर लवानिया ने कहा कि नशीली दवाओं के कारोबारियों की पहचान सुनिश्चित करें तथा साथ ही गोपनीय तंत्र को सक्रिय कर ऐसे लोगों की पहचान कर इन पर कठोर कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि नशीली दवाओं और सामग्री को जिले में कौन ला रहा है इस पर निगरानी रखते हुए कठोर कार्यवाही कर इसे रोका जाए। 

कलेक्टर लवानिया ने जिले में अलग-अलग जगह को चिन्हित कर अधिकारियों और कर्मचारियों को तैनात किया जाए और संदिग्ध गतिविधियों की पहचान कराए और ऐसे लोगों की सूची प्रशासन को भी उपलब्ध कराए। 

कलेक्टर लवानिया ने नशा मुक्ति अभियान के लिए सामाजिक न्याय और नारकोटिक्स को मिलकर नशे के विरूद्ध कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को और बच्चों को नशे के दुष्प्रभाव से बचाने के लिए स्कूल एवं कॉलेजों में शिविर लगाकर जागरूकता बढ़ाने का कार्य किया जाए जिससे जिले में नशे की लत से युवाओं को बचाया जा सके। 

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment