....

रोमांचक मैच में भारत ने बांग्लादेश को हराया

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 35वां मुकाबले में भारत ने 5 रनों से जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ जीत के साथ भारत 6 अंकों के साथ ग्रुप 2 में शीर्ष पर पहंच गया है। साथ ही उसके सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता भी साफ हो गया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 185 रनों का लक्ष्य रखा। बांंग्ला देश ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन 7 ओवरों के बाद बारिश शुरु हो गई। बारिश रुकी तो मैच को 16 ओवरों का कर दिया गया और डकवर्थ लुईस नियम के तहत 151 रनों का नया लक्ष्य तय किया गया। फिर से बल्लेबाजी करने उतरी बांग्ला देश की टीम 16 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना सकी।



इससे पहले बांग्ला देश ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 2 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये। लेकिन उनके बाद केएल राहुल और विराट कोहली ने पारी संभाल ली और स्कोर को 100 रनों के पार पहुंचाया। केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जमाया और 50 रनों के स्कोर पर आउट हुए। भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाये, लेकिन 30 रनों के स्कोर पर कैच आउट हो गये। हार्दिक पांडया और दिनेश कार्तिक भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। लेकिन विराट कोहली ने एक छोर संभाले रखा और 44 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाये। उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला। भारत ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाये।

सेमीफाइनल के लिहाज से ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। साउथ अफ्रीका पर्थ में पिछले रविवार को भारत को एक लो स्कोरिंग मैच में 5 विकेट से हराकर टेबल टॉपर बना है। प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है, जबकि बांग्लादेश की टीम तीसरे स्थान पर है। भारत अगर ये मैच जीतता है तो वह टेबल में पहले नंबर पर पहुंच जाएगा और सेमीफाइनल के करीब पहुंच जाएगा। वहीं बांग्लादेश अगर जीतती है तो वह भी सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार बन जाएगी और भारत की टेंशन बढ़ जाएगी।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment