....

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां अगले कुछ माह में सच हो सकती है

बीते कुछ सालों से बुल्गारिया के प्रसिद्ध भविष्यवेत्ता बाबा वेंगा का भविष्यवाणियां काफी सुर्खियों में रही है। बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां अभी तक सच साबित हो चुकी है। साल 2022 को खत्म होने में अभी कुछ दिन शेष हैं। बाबा वेंगा ने साल 2022 के लिए भी कुछ अहम भविष्यवाणियां की थी, जो आने वाले कुछ दिनों में सच साबित हो सकती है। आपको बता दें कि बाबा वेंगा एक फकीर थी, जो दृष्टिहीन थी। बाबा वेंगा बुल्गारिया की रहने वाली थी और उनका जन्म 1911 में हुआ था और 12 साल की उम्र में उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी।


बाबा वेंगा की 85 भविष्यवाणियां हो चुकी सच

बाबा वेंगा की अभी तक 85 फीसदी भविष्यवाणियां सच हो चुकी हैं। साथ ही कुछ भविष्यवाणियां गलत भी साबित हुई है। बाबा वेंगा के द्वारा की गई भविष्यवाणियां कहीं नहीं लिखी गईं, लेकिन इन भविष्यवाणियों को बाबा वेंगा ने अपने अनुयायियों को बताया और उन्होंने इसे लिखने का काम किया। बाबा वेंगा की मौत वर्ष 1996 में हुई थी, लेकिन मरने से पहले ही उन्होंने 5079 तक भविष्यवाणी कर दी थी। बाबा वेंगा का माना है कि साल 5079 में यह दुनिया खत्म हो जाएगी।

2022 के लिए यह भविष्यवाणी

बाबा वंगा ने साल 2022 के लिए कुल मिला 6 भविष्यवाणियां की थी और अब तक इनमें से 2 भविष्यवाणियां लगभग सच साबित हो चुकी है। बाबा वेंगा ने 2022 के लिए भविष्यवाणी कर बताया था कि 2022 में भी एक भयानक वायरस आएगा जो दुनिया में कहर बरपाएगा। इसके अलावा साल 2022 में दुनिया के सामने कई प्राकृतिक आपदाएं आएंगी।

साल 2022 के बीते 9 माह में कुछ देशों में सूखा, बाढ़ और सुनामी के रूप में देखी गई हैं। ऑस्ट्रेलिया में भयावह बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है, वहीं पाकिस्तान में भी हाल ही में आई बाढ़ से हालात और खराब हो गए हैं। यूरोप के कई शहरों में पानी की किल्लत भी देखी गई है। इसके अलावा हाल ही में साइबेरिया में वैज्ञानिक बर्फ में दबे एक वायरस को खोज की है। इसके अलावा बाबा वेंगा ने एलियन हमले, टिड्डियों के आक्रमण के बारे में भी जिक्र किया है।

साल 2021 में की थी ये भविष्यवाणी

बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां साल 2021 में भी सच साबित हो चुकी है। साल 2021 में देश के कई राज्यों में टिड्डियों ने हमला किया और लाखों एकड़ में खड़ी फसल को नष्ट कर दिया। इससे पहले बाबा वेंगा ने 2004 में सुनामी की भविष्यवाणी की थी, वह भी सच साबित हुई। इसके अलावा बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति अश्वेत होंगे। अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति बराक ओबामा बने, जो अश्वेत थे।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment