....

कांग्रेस केचुने गए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की सोनिया गांधी ने की तारिफ

पिछले दिनों कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को विधिवत कार्यभार संभाल लिया। दिल्ली स्थित पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में पहले सोनिया गांधी के स्थान पर मल्लिकार्जुन खड़गे की नेमप्लेट लगी। फिर तमाम बड़े नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने अध्यक्ष पद की कुर्सी संभाली। इस मौके पर सोनि गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा मौजूद रहे। नीचे देखिए तस्वीरें। बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने अपने पहले भाषण में सोनिया गांधी की खूबा तारीफ की। मनमोहन सिंह सरकार के दौरान किए गए कार्यों के पीछे भी सोनिया गांधी की अहम भूमिका बताई। खड़गे ने कहा है कि मैं आज बहुत भावुक हूं कि एक सामान्य कार्यकर्ता अध्यक्ष बन गया है।


इससे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे सुबह दिल्ली में राजघाट पर गए और महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान भी पार्टी के कई वरिष्ठ नेता साथ रहे। मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली में कार्यभार संभालेंगे के बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक ली। इस बैठक में गुजरात पर चर्चा हुई, जहां इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। जानकारी के मुताबिक, मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने टिकट वितरण पर भी मंथन किया।

Mallikarjun Kharge के कार्यभार संभालने से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बयान दिया। गहलोत ने दिल्ली में कहा, आखिरी मिनट तक राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की कोशिश की गई क्योंकि वही मोदी और उनकी सरकार को चुनौती दे सकते हैं। आज एक नई शुरुआत है। हम मल्लिकार्जुन खड़गे जी को बधाई देते हैं और पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेंगे।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment