....

चार दिन की पुलिस रिमांड पर बिशप पीसी सिंह

 जबलपुर। करोड़ों रुपये के फर्जीवाड़े में फंसे द बोर्ड आफ एजुकेशन चर्च आफ नार्थ इंडिया जबलपुर डायोसिस के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह को जर्मनी से देश लौटते ही नागपुर एयरपोर्ट से ईओडब्ल्यू ने हिरासत में ले लिया है। आरोपित बिशप से ईओडब्ल्यू की टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है। अब तक की जांच व पूछताछ में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। पूर्व में जप्त नकदी, जेवर के अलावा बिशप पीसी सिंह के 10 सावधि जमा (एफडीआर) और मिले हैं, जिनमें 2 करोड़, 2 लाख, 95 हजार 190 रुपए जमा है। इसके अलावा उसके विभिन्न बैंकों में कुल 174 खातों का पता चला है, जिनमें से पीसी सिंह के स्वयं के नाम पर, उसके परिजनों एवं संस्थाओं के 128 बैंक खाते हैं। जबकि 46 खाते शैक्षणिक संस्थाओं के नाम पर हैं।


प्रारंभिक पूछताछ के बाद ईओडब्ल्यू ने बिशप पीसी सिंह की प्रकरण में विधिवत गिरफ्तारी भी कर ली है। उसे सोमवार को न्यायालय में पेश कर चार दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर आगे की पूछताछ की जा रही है।

ऐसे पकड़ा गया बिशप-

बिशप पीसी सिंह को जर्मनी से देश वापस अपने पर पकड़ने के लिए ईओडब्ल्यू ने पहले से ही तैयारी कर ली थी। डीजी ईओडब्ल्यू अजय शर्मा के निर्देश पर एडीजी ईओडब्ल्यू मो.शाहिद अबसार ने सीआइएसएफ सहित अन्य एजेंसियों से समन्वय बनाया। आरोपित बिशप के देश लौटने की सूचना मिली। इसके बाद ईओडब्ल्यू अधिकारियों ने एयरपोर्ट में तैनात सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों को सतर्क किया। बिशप पीसी सिंह जर्मनी से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा। वहां से विमान में बैंगलुरु होते हुए नागपुर आया। ईओडब्ल्यू सहित तमाम एजेंसियां उस पर नजर रखे हुए थीं। जैसे ही वह नागपुर एयरपोर्ट पर विमान से उतरा, उसे सीआइएसएफ के सहयोग से हिरासत में ले लिया गया।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment