....

क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सुरेश रैना ने संन्यास का किया ऐलान

 भारत के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने आज क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया। दरअसल उनकी इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी की संभावना खत्म हो गई है। ताजा हालात को देखते हुए उन्होंने देश में सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान कर दिया। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरेश रैना दक्षिण अफ्रीका, यूएई और  लंका की टी20 लीग के अगले सीजन में हिस्सा लेंगे। लेकिन देश में किसी तरह के आधिकारिक टूर्नामेंट में शामिल नहीं होंगे।


क्या रही वजह?

सुरेश रैना ने 2020 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था इस वजह से भी आईपीएल में उनकी वापसी की संभावना लगभग खत्म हो चुकी थी। सुरेश रैना को इस साल आईपीएल के लिए किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। ऐसे में उनके पास विदेशी लीग में खेलने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा था। बीसीसीआई ने हाल ही में साफ कर दिया था कि उसके साथ कॉन्ट्रैक्ट वाला कोई भी खिलाड़ी किसी भी विदेशी लीग में हिस्सा नहीं ले सकता है। ऐसे में सुरेश रैना ने घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह कर अपने लिए विदेशी लीग में खेलने के दरवाजे खोल लिए हैं।

आपको बता दें कि सुरेश रैना को टी20 फॉर्मेट में दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से जाना जाता है। उन्होंने आईपीएल के 205 मैचों में 32.5 के औसत और करीब 137 के स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए। सुरेश रैना ने तीन बार चेन्नई सुपर किंग्स को विजेता बनाने में अहम भूमिका अदा की। लेकिन 2020 में टीम मैनेजमेंट के साथ हुए विवाद के बाद से उनके करियर को ग्रहण लग गया। 2021 में वापसी हुई पर उनका बल्ला नहीं चला। उसके बाद उन्हें किसी और टीम ने तरजीह नहीं दी और नये खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने भी उनकी वापसी का रास्ता खत्म कर दिया।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment