....

राजीव-सलिसबरी पुरुष युगल में लगातार दूसरी बार जीते

 यूएस ओवन में शीर्ष वरीयता प्राप्त राजीव राम और जोए सलिसबरी की जोड़ी ने लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम किया है। इसके साथ ही यह जोड़ी दूसरी ऐसी जोड़ी बन गई, जो पुरुष युगल का अपना खिताब बचाने में सफल रही है। इसके अलावा कार्लोस अल्कारेज ने भी फाइनल में जगह बना ली है। अमेरिका के राजीव राम और ब्रिटेन के जोए सलिसबरी ने फाइनल में वेस्ली कुलहॉफ और नील स्कुपस्की की जोड़ी को 7-6, 7-5 के अंतर से हराया। इस जोड़ी ने साथ में कमाल किया है। साल 2020 में ये दोनों सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। इसके बाद 2021 और 2022 में खिताब अपने नाम किया है। इन दोनों से पहले ऑस्ट्रेलिया के टॉड बूडब्रिज और मार्क वुडफोर्ड ओपन दौर में लगातार दो बार यूएस ओपन जीतने वाली पहली पुरुष जोड़ी बने थे। 


अल्कारेज ने टियाफो के बाहर किया

स्पेन के कार्लोस अल्कारेज ने यूएस ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने सेमीफाइनल मैच में अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो को हराकर बाहर कर दिया। 19 साल के अल्कारेज ने सेमीफाइनल मैच 6-7, 6-3, 6-1, 6-7, 6-3 के अंतर से अपने नाम किया। वह पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं। यहां उनका सामना कैस्पर रुड के साथ होगा। यह ग्रैंड स्लैम जीतने वाला खिलाड़ी टेनिस रैंकिंग में दुनिया का नंबर एक खिलाड़ी भी बनेगा। कैस्पर रुड ने सेमीफाइनल में रूस के कारेन कचनोव को 7-6, 6-2, 5-7, 6-2 के अंतर से हराया था।  

इस मैच में दोनों खिलाड़ियों ने चार घंटे 18 मिनट तक संघर्ष किया, लेकिन अंत में अल्कारेज ने बाजी मारी। उन्हें टूर्नामेंट की शुरुआत से ही खिताब के दावेदारों में गिना जा रहा था। वह राफेल नडाल के बाद यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे स्पेनिश खिलाड़ी हैं। हार के बाद टियाफो ने कहा है कि जल्द ही वह जबरदस्त वापसी करेंगे। 


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment