....

कांग्रेस मध्य प्रदेश में जीत पक्की करने के लिए कर्मचारी, किसान और युवाओं को साधेगी

 मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत पक्की करने के लिए कांग्रेस कर्मचारी, किसान और युवाओं को साधेगी। पुरानी पेंशन बहाल करके साढ़े चार लाख कर्मचारियों को सीधे लाभान्वित किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने सरकार में आते ही इसे लागू करने की घोषणा भी कर दी है।

कहा जा रहा है कि किसानों के लिए ऋण माफी के साथ खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों को जाल बिछाया जाएगा। युवाओं को साधने के लिए कांग्रेस सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्रों में संयुक्त प्रयास करेगी। प्रदेश में लगने वाले नए उद्योगों में स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता मिलेगी। मिशन 2023 के लिए तैयार किए जा रहे वचन पत्र में इन सभी मुद्दों का शामिल किया जाएगा, साथ ही कार्ययोजना भी बताई जाएगी। इसकी तैयारियां पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में गठित वचन पत्र समिति ने प्रारंभ कर दी है।

कर्मचारियों को मिलेगी पुरानी पेंशन


प्रदेश के विभिन्न् संगठन 2005 के बाद भर्ती हुए कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग कर रहे हैं। ये सभी अभी अंशदायी पेंशन योजना में शामिल हैं। राजस्थान और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पुरानी पेंशन को बहाल कर चुकी हैं। प्रदेश कांग्रेस ने भी तय किया है कि सत्ता में आने पर पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू की जाएगी। इसके साथ ही स्थायी कर्मी और संविदाकर्मियों का नियमितीकरण किया जाएगा। कमल नाथ सरकार में इसकी शुरुआत की गई थी।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment