....

आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संन्यास का ऐलान किया

 आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने कहा है कि वह न्यूजीलैंड के विरुद्ध रविवार को होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच के बाद वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 35 वर्षीय फिंच पिछले कुछ समय से खराब फार्म में चल रहे हैं। उन्होंने जून में श्रीलंका के विरुद्ध वनडे में 62 रन बनाने के बाद केवल 3.7 रन प्रति पारी की औसत से रन बनाए हैं। इनमें से तीन पारियों में वह खाता खोलने में भी नाकाम रहे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अनुसार, फिंच टी-20 में आस्ट्रेलिया के कप्तान बने रहेंगे और टीम उनकी अगुआई में ही अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप में भाग लेगी।


आरोन फिंच के संन्यास के ऐलान पर विराट कोहली ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, शाबाश फिंची। इतने वर्षों में आपके विरुद्ध खेलना और आरसीबी में साथ खेलना शानदार रहा। अपनी जिंदगी के अगले चरण का पूरा आनंद उठाएं।

वहीं फिंच ने कहा, यह शानदार सफर रहा जिसमें कुछ बहुत अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं। मैं भाग्यशाली रहा जो मैं एक बेहतरीन वनडे टीम का हिस्सा रहा। अब समय नए कप्तान को जिम्मेदारी सौंपने का है ताकि वह टीम को अगले विश्व कप के लिए तैयार कर सके। मैं उन सभी का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने इस सफर में मेरी मदद की।

उन्होंने ने कहा, अब से लगभग 12 महीने बाद 50 ओवरों का विश्व कप खेला जाना है और इसे देखते हुए मुझे लगा कि यह संन्यास लेने का सबसे उपयुक्त समय है। मैं टी-20 विश्व कप के बाद इंग्लैंड के विरुद्ध एक और सीरीज में खेलने का प्रयास कर सकता था और ऐसे में मेरे पास ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर संन्यास लेने का मौका होता, लेकिन मेरी अपने हितों पर ध्यान देने की कभी शैली नहीं रही।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment