....

एशिया कप महिला टी-20 का शेड्यूल जारी

 एशियाई क्रिकेट परिषद ने 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक होने वाले महिला टी20 एशिया कप 2022 का शेड्यूल जारी कर दिया है। एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने मंगलवार को घोषणा की कि अगले महीने से बांग्लादेश के सिलहट में शुरू होने वाले महिला टी 20 एशिया कप में भारत 7 अक्टूबर को प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा। 15 दिवसीय टूर्नामेंट में सात टीमें हिस्सा लेंगी।


1 अक्टूबर को टूर्नामेंट राउंड रॉबिन प्रारूप में आयोजित किया जाएगा, जिसमें शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। टूर्नामेंट में खेलने वाली टीमें भारत, पाकिस्तान, मेजबान बांग्लादेश, श्रीलंका, यूएई, थाईलैंड और मलेशिया हैं। तालिबान के सत्ता संभालने के बाद से अफगानिस्तान में महिला टीम नहीं है।

भारत ने पहले दिन श्रीलंका के खिलाफ अभियान की शुरुआत की। वे पाकिस्तान से भिड़ने से पहले लगातार दिनों में मलेशिया (3 अक्टूबर) और यूएई (4 अक्टूबर) से खेलेंगे। भारत 8 अक्टूबर को मेजबान बांग्लादेश से खेलेगा और 10 अक्टूबर को थाईलैंड के खिलाफ राउंड रॉबिन खेल है। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम 11 या 13 अक्टूबर को संभावित सेमीफाइनल से पहले 10 दिनों में छह लीग मैच खेलेगी। फाइनल 15 अक्टूबर को होना है।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment