....

ED का छापा नेशनल हेराल्ड मुख्यालय पर, दफ्तर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध-प्रदर्शन

 सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को नेशनल हेराल्ड के आधिकारिक परिसरों पर छापेमारी की। ईडी के अधिकारी आज सुबह करीब 10 बजे हेराल्ड हाउस में चौथी मंजिल पर पहुंचे। यहीं पर नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन कार्यालय स्थित है। अभी भी तलाशी का काम चल रहा है। नेशनल हेराल्ड कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली में कई जगहों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। रिपोर्ट के अनुसार मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी कांग्रेस के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड अखबार के दिल्ली स्थित कार्यालय समेत 12 जगहों पर छापेमारी कर रही है। उधर कांग्रेस के कार्यकर्ता इस छापेमारी के खिलाफ हेराल्ड ऑफिस के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।        


जांच एजेंसी कोलकाता में कुछ जगहों पर छापेमारी भी कर सकती है। ईडी ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पिछले हफ्ते (27 जुलाई) तीसरी बार तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। पूछताछ कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं के आरोप से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है।   

ईडी पहले भी कांग्रेस नेता पवन बंसल और मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने राहुल गांधी से इस मामले में जून में पांच दिनों में 50 घंटे से अधिक के सत्रों में भी पूछताछ की थी। ईडी द्वारा पिछले साल के अंत में धन शोधन निवारण अधिनियम के आपराधिक प्रावधानों के तहत एक नया मामला दर्ज करने के बाद गांधी परिवार से पूछताछ करने का कदम उठाया गया था।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment