....

हर गरीब को रहने का जगह मिले - सीएम शिवराज सिंह चौहान

 भोपाल: एमपी की राजधानी भोपाल में एक निजी चैनल के कार्यक्रम में विकास के मुद्दों पर मंथन हुआ है। भोपाल के होटल ताज लेकफ्रंट में सियासत और मनोरंजन जगत की दिग्गज हस्तियां एक साथ नजर आईं। सूबे की सियासत पर राजनैतिक दिग्गजों ने चर्चा करते हुए अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बातचीत की।


उन्होंने तिरंगा अभियान और आजादी के अमृत महोत्सव के बारे में भी मुख्यमंत्री ने अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने 'लाडली लक्ष्मी योजना' के जरिए बेटियों को सशक्त बनाने की बात कही। किसानों, युवाओं, महिलाओं समेत समाज के हर वर्ग के कल्याण को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाने और उन्हें पूरी ईमानदारी से लागू करने की बात की। विपक्ष के आरोपों की धज्जियां उड़ाते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्ट किया कि हम तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करते बल्कि समग्र विकास और जनकल्याण में विश्वास रखते हैं।

इस अवसर पर उन्होंने अपनी 'बुलडोजर मामा' की छवि को लेकर भी बात की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जोर देकर कहा कि आदिवासी समाज को अधिकार देकर उनके जीवन स्तर में सुधार लाने वाली शिवराज सरकार प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत कर रही है, हर गरीब को रहने के लिए जगह मिले, इसके लिए सरकार ठोस कदम उठा रही है। हम पर्यावरण सुरक्षा एवं स्वच्छता के साथ क्लीन और ग्रीन एनर्जी पर भी काम कर रहे हैं।

2023 के आगामी चुनाव के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम काम और विकास के आधार पर जनता के बीच जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में शिवराज सरकार आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के निर्माण की ओर अग्रसर है। इस महामंच पर मध्य प्रदेश की लोक संस्कृति और कला के जब मनमोहक रंग नजर आए, तब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का अलग अंदाज दिखा। कलाकारों के साथ मुख्यमंत्री भी जमकर थिरके।

प्रदेश के सबसे बड़े मंच पर विभिन्न सत्रों के तहत केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, केन्द्रीय जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश देश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, मध्य प्रदेश में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, मध्य प्रदेश शासन में नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह और लोक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव समेत प्रदेश के कई मंत्री नजर आए हैं।

इस कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध फिल्म कलाकार अन्नू कपूर ने बातचीत के साथ ही देशभक्ति गीत गाकर समां बांध दिया। फिल्म अभिनेता मुकेश तिवारी ने भी कई मुद्दों पर बेबाक राय जाहिर की। इसके अलावा वेबसीरीज 'आश्रम' में 'पम्मी पहलवान' के किरदार से लाइमलाइट में आई अभिनेत्री अदिति पोहनकर और 'तेरी मिट्टी में मिल जांवा' गाने से चर्चित बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर रुपाली जग्गा ने भी 'राइजिंग मध्य प्रदेश' के मंच की शोभा बढ़ाई। इस मंच से मध्य प्रदेश के समग्र विकास, चुनौतियों, संभावनाओं और सरकार की नीतियों के बारे में मंथन किया गया है। साथ ही भविष्य को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश के रोडमैप के निर्धारण में सार्थक रहा।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment